मिजोरम बना सब जूनियर वर्ग में सुब्रतो कप चैंपियन

Friday, Sep 25, 2015 - 11:12 AM (IST)

नई दिल्ली: नॉर्बर्ट ललफकावमा के अतिरिक्त समय में किए गए निर्णायक गोल की बदौलत मिजोरम ने 56वें सुब्रतो इंटरनेशनल कप फुटबाल टूर्नामेंट के सब जूनियर (अंडर-14) वर्ग में अफगानिस्तान को हराकर ट्राफी पर कब्जा जमा लिया।  

अंबेडकर स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए मुकाबले में मिजोरम के चांगफियांग मिडल स्कूल ने अफगानिस्तान के इस्तेकलाल स्कूल को 3-2 से हरा दिया। 90 मिनट तक दोनों टीमें 2-2 से बराबरी पर थीं। विजेता मिजोरम की टीम को 2 लाख 50 हजार और अफगानिस्तान की टीम को 1 लाख 50 हजार रुपए की राशि प्रदान की गई। एयर मार्शल बीबीपी सिन्हा ने विजेता टीम को ट्राफी जबकि मिजोरम के मुख्यमंत्री लालथनवाला ने दोनों टीमों को चेक प्रदान किया। 
 
मैच के पहले हाफ में मिजोरम के खिलाड़ियों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। 8वें मिनट में ही लालरियुपुईया के पास पर हमार ने गोल करने में कोई गलती नहीं की। पहले गोल के बाद दोनों ही टीम ने अपने हमले बढ़ा दिये लेकिन सफलता किसी को नहीं मिली। ब्रेक के 4 मिनट बाद ही हमार ने दूसरा गोल दाग टीम को बढ़त दिला दी।  
 
पिछडऩे के बाद अफगान टीम ने मैदान पर आपसी तालमेल के जरिए शानदार वापसी की। राशिद ने मिजोरम के खिलाड़ियों की कुछ गलतियों का फायदा उठाते हुए कुछ ही देर के अंतराल में 2 गोल कर टीम की मैच में वापसी करा दी।   निर्धारित समय के बाद भी मैच के 2-2 से बराबरी पर रहने से मुकाबला अतिरिक्त समय में चला गया। दोनों ही टीमों ने ताबड़तोड़ हमले शुरु कर दिया। लेकिन नार्बर्ट ने सातवें मिनट में सफलता दिलाते हुये मिजोरम को चैंपियन बना दिया। 
 
Advertising