डालमिया के निधन के बाद कौन संभालेगा BCCI की कुर्सी?

punjabkesari.in Thursday, Sep 24, 2015 - 09:01 AM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड के अध्यक्ष जगमोहन डालमिया के निधन के बाद इसके अगले प्रमुख को लेकर कई कयास लगाए जा रहे है। जिनमें से शरद पवार और राजीव शुक्ला का नाम भी शामिल है। 
 
क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बिहार के सचिव आदित्य वर्मा अब तक शरद पवार को पहले इस सीट के लिए दावेदार माना जा रहा था लेकिन वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए वर्मा आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला को बोर्ड अध्यक्ष का सही दावेदार मान रहे हैं। वर्मा का कहना है कि जिस तरह के हालात बने हैं और जस्टिस आरएम लोढ़ा कमेटी का फैसला आना बाकी है।
 
वर्मा का मानना है कि अगर शुक्ला अध्यक्ष बन जाते है तो बीसीसीआई की नैया पार हो सकती है और आने वाले समय में शुक्ला पर आम सहमति भी बन सकती है। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बिहार के सचिव आदित्य वर्मा वर्मा का कहना है कि राजीव शुक्ला की दावेदारी इस वजह से भी मजबूत लगती है कि वह श्रीनिवासन कैंप के भी नजदीक हैं और वित्त मंत्री अरुण जेटली को भी उनके नाम पर आपत्ति नहीं हो सकती है। ऐसे में उनकी नजरों में शुक्ला का दावा सबसे मजबूत लगता है।
 
सूत्र यह भी बताते हैं कि शरद पवार कैंप की ओर से जो रणनीति बनाई जा रही है, उसमें एन श्रीनिवासन पर भी दांव फेंका जा सकता है। पवार को अध्यक्ष बनने के लिए पूर्व क्षेत्र से दो वोट चाहिए हैं। यह दो वोट श्रीनिवासन के पास हैं।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News