B''day special: एक झगड़े ने खत्म कर दिया था इस स्टार खिलाड़ी का करियर

Wednesday, Sep 23, 2015 - 11:49 AM (IST)

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज और वनडे सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए टीम में शानिल किए गए अंबाती रायुडू का आज यानि कि 23 सिंतबर को जन्मदिन है आज उनका 30 वां जन्मदिन है। 
 
इनके क्रिकेट करियर की बात करें तो यह भारतीय टीम के लिए 31 वनडे मैच खेल चुके है। पहले मैच में ही उन्होंने यह साबित कर दिया था कि वे लंबी रेस के घोड़े हैं। इन्हें काफी समय बाद टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिला है इसकी वजह दिंसबर 2005 में हुई घटना को माना जाता है क्यों इस घटना के बाद ऐसा लगता है जैसे कि इनके क्रिकेट करियर पर विराम सा लग गया हो। 
 
बताया जाता है कि आंध्र प्रदेश और हैदराबाद के बीच रणजी ट्रॉफी का मैच खेला जा रहा था। रायुडू हैदराबाद की ओर से खेल रहे थे। मैच के दूसरी इनिंग में रायुडू ने शुरुआत करते हुए  5 चौका और 1 छक्का लगाने के बाद एकबार फिर वे ओझा के शिकार बन गए। 
 
जैसे ही रायुडू आउट हुए पीछे से अर्जुन ने कुछ कमेंट किया। इसके बाद रायुडू ने भी पलटवार किया। इन दोनों के बीच बात इतनी आगे बढ़ गई कि अर्जुन स्टम्प हाथ में लेकर रायुडू की तरफ बढ़े। अब रायुडू के सब्र का बांध टूट गया था और उनके हाथ में पहले से ही बल्ला मौजूद था। बात इससे अधिक बढ़ती कि फील्ड अंपायर्स ने मोर्चा संभाला और दोनों को दूर किया। उस समय अर्जुन के पिता शिवलाल यादव हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के सेक्रेटरी थे। उन्होंने कड़ा एक्शन लेते हुए रायुडू को हैदराबाद टीम से बाहर करवा दिया। इसके बाद  IPL की मुंबई इंडियन्स टीम ने उन्हें फिर जीवनदान दिया और वह मजबूत खिलाड़ी की तौर पर खड़े हुए। 
Advertising