सुब्रतो कप के फाइनल में पहुंचे मिजोरम और अफगानिस्तान

punjabkesari.in Tuesday, Sep 22, 2015 - 12:33 PM (IST)

नई दिल्ली: मिजोरम के चावंगफियांगा मिडिल स्कूल ने पश्चिम बंगाल के जात्रागाची प्रणवनंद हाई स्कूल को 3-1 और अफगानिस्तान स्कूल ने मणिपुर के बिजांग लौबुक जूनियर हाई स्कूल को 2-1 से पीटते हुए सोमवार को 56वें सुब्रतो कप फुटबॉल टूर्नामेंट के अंडर-14 लड़कों के वर्ग में फाइनल में जगह बना ली जहां दोनों के बीच खिताबी मुकाबला 24 सितंबर को खेला जाएगा।  
 
डा.अंबेडकर स्टेडियम में खेले गए पहले सेमीफाइनल में मिजोरम के लड़कों ने शुरुआत से ही सूझबूझ भरा खेल दिखाया जबकि पश्चिम बंगाल के लड़के लगातार गलतियां दोहराते रहे और मिजोरम के मजबूत डिफेंस को भेदने में असफल रहे।  पश्चिम बंगाल ने मैच में अच्छी शुरुआत की और 22 वें मिनट में दीपक घोष ने पहला गोल दाग कर अपनी टीम को 1-0 की बढत दिला दी लेकिन उसकी यह बढ़त ज्यादा देर तक कायम नहीं रही और मिजोरम ने शानदार वापसी करते हुए 29 वें मिनट में पहला बराबरी गोल दाग कर स्कोर 1-1 कर दिया। मिजोरम की तरफ से यह गोल चुगा ने किया।  
 
मिजोरम के लड़कों ने इसके बाद अपने हमलों में तेजी लाते हुये पश्चिम बंगाल की टीम को दबाव में ला दिया और 36 वें मिनट में हैता जांगले ने गोल दाग कर अपनी टीम को 2-1 से आगे कर दिया। इंजरी टाइम पर मिजोरम ने तीसरा गोल दाग 3-1 की निर्णाायक बढ़त के साथ जीत दर्ज की। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News