HIL की नीलामी में लगी कीमत के बाद सरदार ने दिया ये बयान

Friday, Sep 18, 2015 - 02:30 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय हाकी टीम के कप्तान सरदार सिंह हाकी इंडिया लीग(एचआईएल) की नीलामी में उन्हें मिली कीमत से काफी निराश हैं और उनका कहना है कि उन्हें इतनी कम कीमत की उम्मीद नहीं थी। 
 
एचआईएल की गुरूवार को हुई नीलामी में सरदार को 58 हजार डालर की कीमत मिली थी जबकि उनका बेस प्राइस 20 हजार डालर था। भारतीय खिलाड़ियों को नीलामी में मिली कीमत में सरदार 11वें स्थान पर रहे जबकि फारवर्ड आकाशदीप सिंह 84 हजार डालर की कीमत के साथ सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी रहे।  सरदार ने शुक्रवार को एचआईएल नीलामी पर अपनी प्रतिक्रिया में यूनीवार्ता से कहा कि मैं इस कीमत से खासा निराश हूं। मुझे उम्मीद नहीं थी कि मुझे इतनी कम कीमत मिलेगी। मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि फ्रेंचाइजी टीमों ने क्या देखकर खिलाड़ियों की कीमत लगाई है।
 
भारत को 16 वर्ष बाद एशियाई खेलों का स्वर्ण पदक दिलाने के साथ रियो ओलंपिक के लिये क्वालिफाई कराने वाले कप्तान सरदार ने कहा कि आप खुद देख सकते हैं कि नीलामी में जो भारतीय खिलाड़ी टीम में शामिल नहीं थे और जो चोटिल हैं उन्हें मुझसे ज्यादा कीमत मिल गई। यह मेरे लिये वाकई बड़ी हैरानी की बात है। मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि मुझे 58 हजार डालर की कीमत क्यों मिली जबकि कई खिलाड़ी 80 हजार डालर की कीमत पर चले गए। जेपी पंजाब वारियर्स की झोली में गए सरदार ने साथ ही कहा कि जो भी कीमत मिली है उसमें मैं कुछ नहीं कर सकता क्योंकि यह फ्रेंचाइजी टीमों का फैसला है। मेरा काम अपनी टीम के लिए आगामी लीग में अच्छा प्रदर्शन करना है और मैं पंजाब के लिये अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा।
 
उन्होंने साथ ही कहा कि एफआईएच वर्ल्ड लीग फाइनल्स के लिये हमारी शिविर में तैयारियां अच्छी चल रही है। सरदार पूरी सकारात्मकता दिखाने के बावजूद अपनी निराशा को छुपा नहीं पा रहे थे और वह वाकई बड़े अचंभित थे कि फ्रेंचाइजी टीमों ने उन्हें हाथों हाथ क्यों नहीं लिया। सरदार को उनकी पुरानी टीम दिल्ली वेवराइडर्स ने रिटेन नहीं किया था जिसके बाद उन्हें नीलामी में उतारा गया था। 
Advertising