सुब्रतो कप में बंगाल टाइगर्स की विजयी शुरूआत

Saturday, Sep 12, 2015 - 03:34 PM (IST)

नई दिल्ली :बंगाल के 24 परगना के जत्रगाची प्रणवनंदा हाई स्कूल की टीम ने यहां डॉ अंबेडकर स्टेडियम में शुक्रवार से शुरू हुए 56वें सुब्रतो कप फुटबॉल टूर्नामेंट में शानदार आगाज करते हुए केरल के फारुक हायर सेकेंड्री स्कूल को 4-0 से पीट दिया। बंगाल के लड़कों ने इस तरह पूल-ए में पूरे अंक हासिल किए। बंगाल की जीत के हीरो रहे कप्तान दीपांकर घोष और इमरान हसन जिन्होंने दो-दो गोल दागकर अपनी टीम को 4-0 की आसान जीत दिलाई । सुब्रतो कप के उद्घाटन मैच से पहले इस प्रतिष्ठित स्कूली टूर्नामेंट का रंगारंग उद्घाटन समारोह हुआ जिसके मुख्य अतिथि एयर मार्शल बीबीपी सिन्हा थे ।

टीमों ने डॉ . अंबेडकर स्टेडियम में मार्च पास्ट किया और एयर मार्शल सिन्हा ने युवा खिलाड़ियों को अपने संबोधन में कहा कि वे इस खूबसूरत खेल को पूरी खेल भावना के साथ खेलें ।एयर मार्शल सिन्हा ने कहा, ‘‘फुटबॉल में अपार संभावनाएं हैं और युवा खिलाड़ी इसमें अपना कॅरियर बना सकते हैं ।’’

खिलाड़ियों ने खेल भावना के साथ खेलने की शपथ ली। इस अवसर पर खूबसूरत सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किया गया।  खिलाड़यिों का मुख्य अतिथि से परिचय कराया गया। एयर मार्शल सिन्हा ने बॉल पर किक मारकर टूर्नामेंट के 56वें संस्करण की शुरूआत की। मैच के दौरान ब्रेेक के समय वायु सेना बैंड ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस बार टूर्नामेंट के तीनों वर्गाें में रिकॉर्ड 103 टीमें हिस्सा ले रही हैं। 

Advertising