अमरीकी ओपन: सेमीफाइनल में वावरिंका से भिड़ेंगे फेडरर

punjabkesari.in Thursday, Sep 10, 2015 - 03:06 PM (IST)

न्यूयार्क: पूर्व सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट अमेरिकी ओपन के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में फ्रांस के रिचर्ड गैस्केट को मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।
 
फेडरर को सेमीफाइनल में अब हमवतन स्टानिस्लास वावरिंका का सामना करना होगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, अमेरिकी ओपन के इतिहास में पिछले 45 वर्षों में सबसे उम्रदराज चैम्पियन बनने की दौड़ में लगे फेडरर ने बुधवार को हुए क्वार्टर फाइनल मैच में गैस्केट को सीधे सेटों में 6-3, 6-3, 6-1 से हराया।
 
17 ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुके फेडरर शानदार लय में नजर आए। उन्होंने 50 विनर्स और 16 एस लगाए और गैस्केट एक बार भी उनकी सर्विस ब्रेक नहीं कर सके। दूसरी विश्व वरीयता प्राप्त फेडरर ने अब तक टूर्नामेंट में एक भी सेट नहीं गंवाया है।
 
मैच के बाद फेडरर ने कहा कि वावरिंका ने पेरिस में मेरे खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था और मुझे खुशी हुई जब वह खिताब जीतने में सफल रहा था। वह इसका हकदार था। उसने कड़ी मेहनत की है और उसके खेल में काफी सुधार आ चुका है। उसके साथ खेलना मेरे लिए खुशी की बात है।
 
वावरिंका ने दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को 6-4, 6-4, 6-0 हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। महिला एकल वर्ग में दूसरी वरीय रोमानिया की सिमोना हालेप और इटली फ्लाविया पेनेटा ने क्रमश: विक्टोरिया एजारेंका और पेत्रा क्वितोवा को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। हालेप पहली बार अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची हैं। उन्होंने दो बार आस्ट्रेलियन ओपन विजेता एजारेंका को 6-3, 4-6, 6-4 से मात दी।
 
हालेप ने कहा कि मुझे नहीं पता कि यह मैच जीतने के लिए मुझमें ताकत कहां से आई। मैं बेहद खुश हूं, क्योंकि मैं वास्तव में सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बेताब थी। 26वीं विश्व वरीयता प्राप्त इटली की पेनेटा ने पांचवीं वरीय दो बार की विंबलडन विजेता चेक गणराज्य की क्वितोवा को 4-6, 6-4, 6-2 से हराया।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News