बड़ी बहन को हराकर सेमीफाइनल में सेरेना

Wednesday, Sep 09, 2015 - 03:18 PM (IST)

न्यूयार्क: विश्व की नंबर एक महिला खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने बिना किसी हिचकिचाहट के बड़ी बहन वीनस विलियम्स पर जीत दर्ज कर यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर अपने ‘कैलेंडर स्लेम’ की ओर मजबूती से एक और कदम बढ़ा दिया है।  

 
अमरीका की विलियम्स बहनों के बीच हुये हाईवोल्टेज मुकाबले में टाप सीड सेरेना ने वीनस को 6-2 1-6 6-3 से हराकर सितारों से सजी रात में अपना मुकाबला जीता। सेरेना इसी के साथ इतिहास बनाने से मात्र दो कदम दूर हैं। दो बार की यूएस ओपन चैंपियन वीनस और मौजूदा नंबर एक सेरेना के बीच मुकाबले की लोकप्रियता का इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसे देखने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और दिग्गज हस्ती ओप्रा विनफ्रे भी मौजूद थीं। 
 
रात को लाइट की रोशनी में हुए इस मुकाबले में उस समय रोमांच बढ़ गया जब वीनस के हाथों छोटी बहन सेरेना दूसरा सेट 1-6 से गंवा बैठी और मैच तीसरे एवं निर्णायक सेट में चला गया। यदि वीनस यह मुकाबला जीत जातीं तो वह वर्ष 2008 के बाद अपने पहले ग्रैंड स्लेम की ओर कदम बढ़ातीं। लेकिन 21 बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन सेरेना ने इतिहास बनाने के अपने लक्ष्य के बीच में बड़ी बहन को आने का मौका नहीं दिया।  
Advertising