पेस पर किस्मत मेहरबान, अंतिम 4 में बोपन्ना से भिड़ेंगे

punjabkesari.in Tuesday, Sep 08, 2015 - 03:16 PM (IST)

न्यूयार्क:  भारत के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना ने अपने अपने जोड़ीदारों के साथ यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के मिश्रित युगल सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है और अब दोनों भारतीय खिताबी मुकाबले का टिकट पाने के लिए एक दूसरे से भिड़ेंगे। 

 
विंबलडन मिश्रित युगल चैंपियन पेस और उनकी जोड़ीदार स्विटजरलैंड की मार्टिना हिंगिस ने लगातार दूसरी बार मिले वाकओवर की बदौलत बिना पसीना बहाए मिश्रित युगल वर्ग के सेमीफाइनल में स्थान पक्का किया है। क्वार्टरफाइनल में सिमोना हालेप और होरिया टिकाऊ की रोमानियाई जोड़ी के मैच से हटने के कारण पेस और हिंगिस की चौथी सीड जोड़ी ने अंतिम 4 का टिकट कटा लिया।  
 
इससे पहले पेस और हिंगिस को दूसरे राउंड में कनाडा की युजिनी बुकार्ड और आस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस के मैच छोडऩे के कारण वाकओवर मिला था जिससे उन्होंने बिना मेहनत के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई थी।  हालांकि सेमीफाइनल में उनके सामने हमवतन बोपन्ना और चीनी ताइपेई की यंग जान चान की दूसरी सीड जोड़ी की कड़ी चुनौती होगी। बोपन्ना और चान ने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में चीनी ताइपेई की सू वी सीह और फिनलैंड के हेनरी कोंटिनेन को एक घंटा 19 मिनट में तीन सेटों में 7-6 5-7 13-11 से हराया।  
 
इससे पहले पुरूष युगल में भी बोपन्ना और उनके रोमानियाई जोड़ीदार फ्लोरिन मेर्जिया की छठी सीड जोड़ी ने जीत के साथ क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। बोपन्ना-मेर्जिया की जोड़ी ने कनाडा के डेनिएल नेस्टर और फ्रांस के एडुअर्ड रोजर वैसेलिन की नौंवी सीड जोड़ी को को एक घंटे 23 मिनट में 6-7 6-4 6-3 से हराकर अंतिम 8 में जगह बनाई। बोपन्ना-मेर्जिया के सामने अगली चुनौती ब्रिटेन के डोमिनिक इंग्लोत और स्वीडन के राबर्ट ङ्क्षलडस्टेड की चुनौती होगी जिन्होंने चेक गणराज्य के रादेक स्तेपानेक और जर्मनी के टामी हास को 6-4 6-3 से हराया। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News