इशांत के जन्मदिन पर ICC ने दिया गिफ्ट

Wednesday, Sep 02, 2015 - 04:05 PM (IST)

दुबई: तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में शानदार प्रदर्शन के दम पर आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष 20 में जगह बना ली है। 
 
पुजारा आस्ट्रेलियाई दौरे में लचर प्रदर्शन के कारण आईसीसी की बल्लेबाजी रैंकिंग में इस साल के शुरू में शीर्ष 20 से बाहर हो गए थे लेकिन कोलंबो टेस्ट मैच की पहली पारी में नाबाद शतकीय पारी खेलने से वह 8 महीने बाद फिर से चोटी के 20 बल्लेबाजों में शामिल हो गएहैं। भारत ने यह टेस्ट मैच 117 रन से जीतकर श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की थी। 
 
पुजारा फरवरी 2014 में अपने सर्वश्रेष्ठ छठी रैंकिंग पर पहुंचे थे। इस 27 वर्षीय बल्लेबाज ने कोलंबो टेस्ट की पहली पारी में सलामी बल्लेबाज के रूप में उतरकर नाबाद 145 रन बनाये और इस तरह से शुरू से आखिर तक आउट नहीं होने वाले चौथे भारतीय ओपनर बने थे। इस प्रदर्शन के कारण पुजारा 4 पायदान चढ़कर 20वें स्थान पर काबिज हो गए हैं। पुजारा भारत के दूसरे बल्लेबाज हैं जो शीर्ष 20 में शामिल हैं। कप्तान विराट कोहली एक पाायदान नीचे 11वें स्थान पर खिसक गये हैं और इस तरह से भारत का कोई भी बल्लेबाज शीर्ष दस में शामिल नहीं है। 
Advertising