पिच पर आक्रामकता दिखाने वाले इशांत का इस खिलाड़ी ने किया समर्थन

Wednesday, Sep 02, 2015 - 02:55 PM (IST)

कोलंबो: 22 वर्षों के लंबे अंतराल के बाद मंगलवार को श्रीलंका को उसी की धरती पर टेस्ट सीरीज में धूल चटाने वाली टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का मानना है कि गेंदबाजों में आक्रामकता होना किसी भी कप्तान के लि खुशी की बात होती है।  22 वर्षों बाद मेजबान श्रीलंका के खिलाफ ऐतिहासिक जीत के नायक रहे तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को भले ही सीरीज के दौरान मेजबान खिलाड़यिों से उलझने के कारण आचार संहिता का दोषी पाए जाने पर दो बार सजा दी गई हो लेकिन कप्तान विराट का मानना है कि गेंदबाजों में आक्रमकता जरूरी है और यही आक्रमकता विपक्षी खिलाड़यिों को आउट करने में उनके काम आती है।  

विराट ने इशांत का बचाव करते हु कहा,‘‘ मैदान में इशांत ने पूरे समर्पण के साथ दिल लगाकर गेंदबाजी की और उनके इसी आक्रामक रुख के चलते हमें अहम मौके पर विकेट मिले। एक आक्रामक गेंदबाज होना किसी भी कप्तान के लिए बेहद खुशी की बात होती है और यह कप्तान का सकारात्मक पक्ष होता है।’’  उन्होंने सीरीज में सर्वाधिक 21 विकेट लेकर ‘मैन आफ द सीरीज’ बनने वाले आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की भी जमकर तारीफ करते हुये कहा कि अश्विन ने पूरी सीरीज में कमाल की गेंदबाजी की और निर्णायक टेस्ट में अहम विकेट निकालकर भारत को एतिहासिक जीत से नवाजा।  

युवा बल्लेबाज ने खुद के बारे में कहा,‘‘ मेरे लिये श्रीलंका के खिलाफ जीत हासिल करना वाकई बड़ी  उपलब्धि  है। मैंने टेस्ट मैचों के लिये पिछले 10 से 12 महीनों से कड़ी मेहनत की है। क्रिकेट के यह सबसे पुराना प्रारूप बच्चों का खेल नहीं हैं । इसमें कड़ी मेहनत से ही सफलता हासिल की जा सकती है। यह जीत सभी खिलाड़यिों की मेहनत का ही परिणाम है।’’ 

Advertising