इयान बेल ने वनडे से लिया संन्यास

punjabkesari.in Saturday, Aug 29, 2015 - 01:27 PM (IST)

लंदन: इंग्लैंड के मध्यक्रम के धाकड़ बल्लेबाज इयान बेल ने वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है, हालांकि उन्होंने कहा कि उनमें अब भी टेस्ट खेलन की भूख बची हुई है। 
 
33 साल के बेल ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐशेज सीरीका जीतने के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास के संकेत दिए थे, लेकिन टीम प्रबंधन, कोच ट्रेवर बैलिस और कप्तान एलिस्टर कुक से बातचीत के बाद बेल ने वनडे क्रिकेट से संन्यास का फ़ैसला लिया।  बेल ने कहा कि एशेज एक महत्वपूर्ण सीरीज है और प्रत्येक एशेज के समापन के बाद आप मानसिक और शारीरिक रूप से थकान महसूस करते हैं। मैंने ओवल टेस्ट के बाद कोच बैलिस और कप्तान एलेस्टेयर कुक से इस संदर्भ में लंबी बातचीत करी थी। मैंने ईमानदारी से उनके समक्ष अपनी बात रखी और बातचीत काफी सकारात्मक रही। संन्यास लेना एक बेहद ही कठिन निर्णय था। 
 
उन्होंने कहा कि मैंने इस बारे में गहराई से सोचा कि मेरे अंदर अभी भी रन बनाने की भूख है और मुझे लगता है कि मैं अभी टेस्ट क्रिकेट खेलना जारी रख सकता हूं। मध्यक्रम के इस विश्वसनीय बल्लेबाज ने इंग्लैंड की ओर से वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाये हैं। उन्होंने 161 वनडे मैचों में चार शतक की मदद से 5,416 रन बनाए हैं। इसके अलावा 115 टेस्ट मैच भी खेलते हुए उन्होंने 22 शतकों की मदद से करीब 43 की औसत के साथ 7,569 रन बनाए हैं। इंग्लैंड की ओर से केवल चार बल्लेबाकाों ने उनसे ज्यादा रन बनाए हैं। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News