मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन के मौके पर महिला हॉकी टीम ने दिया गिफ्ट

punjabkesari.in Saturday, Aug 29, 2015 - 03:14 PM (IST)

नई दिल्ली: हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन पर और खेल दिवस के मौके पर खेल प्रशंसकों की खुशियां महिला हॉकी टीम के अगले वर्ष होने वाले रियो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने की खबर के साथ ही दोगुनी हो गई।
 
हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में पांचवें स्थान पर आने के बाद महिला टीम से उम्मीद की जा रही थी कि वो रियो के लिए क्वालिफाई करेंगी। यूरो हॉकी चैंपियनशिप में इंग्लैंड और हॉलैंड के फाइनल में पहुंचने के साथ ही भारतीय टीम का रियो के लिए रास्ता खुल गया। भारतीय महिला हॉकी टीम ने इससे पहले वर्ष 1980 में ओलंपिक में शिरकत करी थी और 36 साल बाद अब वह दूसरी बार खेलों के महाकुंभ ओलंपिक का हिस्सा बनेगी।  
 
भारतीय महिला टीम के रियो के लिये क्वालिफाई करने पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए खेल मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि खेल दिवस के अवसर पर महिला हॉकी टीम के ओलंपिक के लिये क्वालिफाई करने से इस मौके का महत्व बढ गया है। महिला हॉकी टीम की इस शानदार उपलब्धि पर मैं उनको बधाई देता हूं। पुरुष हॉकी टीम पहले ही रियो के लिए क्वालिफाई कर चुकी है और अब महिला टीम ने भी रियो के लिए क्वालिफाई करके खेल दिवस के इस मौके को खास बना दिया है। हम उम्मीद करते हैं कि पुरुष और महिला टीम अगले वर्ष होने वाले ओलंपिक में अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए देश के लिए पदक जीतेगीं। 
 
महिला हॉकी टीम को उनकी शानदार उपलब्धि पर अपनी बधाई देते हुए हॉकी इंडिया के अध्यक्ष नरेंद्र ध्रुव बत्रा ने कहा कि महिला हॉकी टीम का ओलंपिक के लिये क्वालिफाई करना हम सभी के लिए एक गौरवपूर्ण क्षण है। हमें 36 साल के लंबे इंतजार के बाद यह खुशी मिली है। महिला टीम ने इसके लिए कड़ी मेहनत की थी और मैं उन्हें उनकी इस शानदार सफलता पर बधाई देता हूं। मैं उम्मीद करता हूं कि महिला टीम अपने इस बेहतरीन प्रदर्शन को जारी रखते हुए ओलंपिक में देश के लिए पदक जीतेंगी। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News