पटेल के कमाल से भारत ए ने जीती सीरीज

Friday, Aug 28, 2015 - 04:57 PM (IST)

वायानाड़: लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल ने घातक गेंदबाजी करते हुए 6 ओवर में बिना कोई रन दिए 4 विकेट झटकते हुए दक्षिण अफ्रीका ए को दूसरी पारी में मात्र 76 रन पर ढेर कर भारत ए को दूसरे एवं अंतिम गैर आधिकारिक टेस्ट में शुक्रवार को पारी और 81 रन से शानदार जीत दिला दी। भारत ए ने इसके साथ ही दो मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली।  

भारत ए ने चौथे और अंतिम दिन अपनी पहली पारी कल के 8 विकेट पर 417 रन पर घोषित कर दी। भारत को पहली पारी में 157 रनों की मजबूत बढ़त हासिल हुयी। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरे दक्षिण अफ्रीका ए के बल्लेबाजों ने आश्चर्यजनक रूप से पटेल की फिरकी के आगे 31.4 ओवर में मात्र 76 रन पर घुटने टेक दिए।   

पहली पारी में 5 विकेट चटकाने वाले अक्षर ने अपनी फिरकी से दूसरी पारी में भी चार बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा दिया। उन्होंने छह ओवर की गेंदबाजी में अपने सभी ओवर मैडन रखे और चार विकेट लेकर मैच में कुल नौ विकेट पूरे किए। उन्होंने भारतीय पारी में नाबाद 69 रन का योगदान भी दिया। इस युवा आलराउंडर ने एकतरफा अंदाज में मेहमान टीम को हार का स्वाद चखा दिया।  पटेल ने रीजा हेन्डरिक्स (1)के रुप में अपना पहला विकेट चटकाया। उन्होंने फिर तेंबा बावूमा (3) ,कप्तान डेन विलास (3) और डेन पिएट (5) के विकेट झटके। जयंत यादव ने 10 ओवर में 10 रन देकर दो विकेट लिये जबकि शार्दुल ठाकुर ने 20 रन पर एक विकेट ,कर्ण शर्मा ने 16 रन पर एक विकेट और बाबा अपराजित ने 17 रन पर 1 विकेट लिए।

Advertising