मेरे अंदर अभी भी रन बनाने की भूख है बेल

punjabkesari.in Friday, Aug 28, 2015 - 02:51 PM (IST)

लंदन: इंग्लैंड के मध्यक्रम के भरोसेमंद बल्लेबाज इयान बेल ने क्रिकेट से खुद के संन्यास लेने की अटकलों को विराम देते हुए साफ किया है कि उनके अंदर अभी भी रन बनाने की भूख बरकरार है और वह अपने खेल को जारी रखना चाहते हैं। गौरतलब है कि एशेज के दूसरे टेस्ट के बाद बेल के लचर प्रदर्शन के बाद उनके संन्यास लेने की अटकलें तेज हो गई थीं लेकिन अब जब इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 3-2 से एशेज पर कब्जा जमा लिया है,बेल ने अभी क्रिकेट जारी रखने की मंशा जाहिर की है।   

 
मध्यक्रम के धाकड़ बल्लेबाज बेल ने कहा कि एशेज एक महत्वपूर्ण सीरीज है और प्रत्येक एशेज के समापन के बाद आप मानसिक और शारीरिक रूप से थकान महसूस करते हैं। मैंने ओवल टेस्ट के बाद कोच ट्रेवर बैलिस और कप्तान एलेस्टेयर कुक से इस संदर्भ में लंबी बातचीत करी थी। मैंने ईमानदारी से उनके समक्ष अपनी बात रखी और बातचीत काफी सकारात्मक रही।
 
उन्होंने कहा कि संन्यास लेना एक बेहद ही कठिन निर्णय है। मैंने इस बारे में गहराई से सोचा कि मेरे अंदर अभी भी रन बनाने की भूख है और मुझे लगता है कि मैं अभी क्रिकेट खेलना जारी रख सकता हूं। गौरतलब है कि बेल ने अभी तक करियर में 115 टेस्ट मैचों में 22 शतकों के साथ 7569 रन बनाएं हैं। हांलाकि पिछले दो एशेज में इस बल्लेबाज का बल्ला नहीं चला। वर्ष 2013 में एशेज के दौरान जहां बेल ने 10 पारियों में 26.11 के साधारण औसत के साथ 235 रन बनाये वहीं इस वर्ष एशेज कब्जाने के बावजूद बेल के खाते में 9 पारियों में 26.87 के औसत से मात्र 215 रन ही आये।  
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News