विराट का कैच टपकाना पड़ा भारी, श्रीलंका पर लगी पेनाल्टी

Friday, Aug 28, 2015 - 12:38 PM (IST)

नई दिल्ली: खराब शुरुआत के साथ भारत ने 3 विकेट खो चुके है। अगर खेल की शुरुआत की बात करें पहले श्रीलंका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया उसके बाद ही शुरुआती 4 ओवर में टीम ने 2 बड़े विकेट ही गंवा दिए। भारत को सबसे पहला झटका लोकेश राहुल के रुप में लगा। उन्होंने 2 रन लेकर भारत का खाता तो खोला लेकिन खुद धम्मिका प्रसाद की गेंद पर बोल्ड हो गए। 
 
बताया जाता है कि प्रसाद की अंदर आती गेंद को जानबूझकर छोड़ दिया जो विकेट से जाकर टकरा गई और राहुल 2 रन पर ही आउट हो गए। इस तरह से गेंद छोड़ने पर महान कमेंट्रेटर सुनील गावस्कर ने भी नाराजगी जाहिर की। इनके बाद 
अजिंक्य रहाणे (8) लगातार तीसरी बार तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए और 
उन्होंने दूसरी ही गेंद पर चौका जड़ दिया। एक बार फिर उनका तीसरे नंबर पर आना क्रिकेट समीक्षकों को सही नहीं लगा और वह चौथे ओवर में आउट हो गए। इसके बाद टेस्ट कप्तान विराट कोहली मैदान में आए वह दो बार कैच उछाल चुके थे और दोनों ही बार बच गए। इस जीवनदान पर श्रीलंका टीम को पेनाल्टी ही भरना पड़ गया।
 
दरअसल, कुशल ने जो कैच टपकाया वह गेंद लुढ़कते हुए विकेटकीपर के पीछे रखे हैलमेट से टकरा गई और टीम को 5 रन के रूप में दंड भरना पड़ा। ये 5 रन कोहली के खाते में नहीं गए यह टीम के स्कोर में जुड़ गया।
Advertising