आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग जारी, तीन भारतीय दिग्गज टॉप 10 में

Thursday, Aug 27, 2015 - 06:09 PM (IST)

दुबई: टीम इंडिया के युवा टेस्ट कप्तान विराट कोहली, वनडे कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी और धुरंधर ओपनर शिखर धवन ने आईसीसी के टॉप-10 एकदिवसीय बल्लेबाजों की सूची में शामिल हैं जबकि टीम रैंकिंग में भारत दूसरे स्थान पर काबिज है। विराट आईसीसी वनडे रैंकिंग में एक स्थान उठकर चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं और वह 790 रेटिंग अंकों के साथ इस सूची में शीर्ष भारतीय बल्लेबाज हैं। उनके बाद सातवें स्थान पर धवन और नौवें स्थान पर धोनी हैं।
 
धवन के 765 रेटिंग अंक हैं जबकि धोनी के 723 अंक हैं। दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज एबी डीविलियर्स का जलवा बरकरार है और वह 884 रेटिंग अंकों के साथ इस सूची में शीर्ष पर हैं। हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले श्रीलंका के दिग्गज कुमार संगकारा का वनडे रैंकिंग में दूसरा स्थान रहा और इस पॉजीशन के साथ उन्होंने खेल से संन्यास ले लिया। दक्षिण अफ्रीका के ओपनर हाशिम अमला तीसरे स्थान पर हैं। वनडे रैंकिंग में भी भारतीय टीम का दबदबा कायम है और वह आस्ट्रेलिया के बाद दूसरे स्थान पर है। आस्ट्रेलिया के 129 अंक हैं जबकि भारत के 115 अंक हैं।
 
न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में हुई सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज करने वाली दक्षिण अफ्रीका तीसरे और न्यूजीलैंड चौथे स्थान पर है।  गेंदबाजों की सूची में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन टॉप-10 सूची में स्थान बनाने वाले एकमात्र गेंदबाज हैं जो दसवें स्थान पर हैं। उनके 644 रेटिंग अंक है।
 
इस सूची में शीर्ष स्थान आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क के पास है जिनके 783 रेटिंग अंक हैं जबकि दूसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर हैं। 
Advertising