विश्व रैंकिंग में 2 नंबर पर पहुंचे ये खिलाड़ी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 26, 2015 - 09:25 AM (IST)

लंदन: अमेरिका की सेरेना विलियम्स के हाथों हारकर सिनसिनाटी मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के खिताब से चूकीं रोमानिया की सिमोना हालेप को डब्ल्यूटीए विश्व रैंकिंग में जरूर फायदा मिला है और वह अब विश्व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी हो गई हैं जबकि पुरूषों में विजेता रहे रोजर फेडरर भी एक स्थान उठकर दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।  

 
सिनसिनाटी में खिताबी मुकाबले में सेरेना से हारी हालेप एक स्थान के फायदे के साथ 6130 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गई हैं। अमेरिकी खिलाड़ी और सिनसिनाटी के साथ वर्ष का अपना पांचवां खिताब जीतने वाली सेरेना अपने शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं।  
 
दूसरी ओर पुरूष एकल फाइनल में टाप सीड सर्बिया के नोवाक जोकोविच को हराकर खिताब जीतने वाले स्विटजरलैंड के फेडरर भी एक स्थान उठकर एटीपी रैंकिंग में नंबर दो पर पहुंच गये हैं। उपविजेता जोकोविच रैंकिंग में अपने नंबर एक स्थान पर बने हुये हैं जबकि ब्रिटेन के एंडी मरे एक स्थान गिरकर तीसरे नंबर पर खिसक गये हैं। जापान के केई निशिकोरी अपने चौथे और स्टेनिसलास वावरिंका पांचवें स्थान पर बरकार हैं। 
 
महिलाओं में हालेप ने पूर्व नंबर एक रूस की मारिया शारापोवा को पछाड़कर दूसरा स्थान हासिल किया। शारापोवा एक स्थान गिरकर 6035 रेटिंग अंकों के साथ अब तीसरे नंबर पर पहुंच गई हैं। शारापोवा चोट के कारण इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले सकी थी। डेनमार्क की कैरालीन वोज्नियाकी और चेक गणराज्य की पेत्रा क्वीतोवा ने भी स्थान बदला है और वोज्नियाकी एक स्थान सुधार के साथ चौथे जबकि क्वीतोवा पांचवें नंबर पर खिसक गई हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News