दिल्ली डायनमोज में शामिल हुए जॉन आर्न राइज

Tuesday, Aug 25, 2015 - 01:40 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली डाइनामोज एफसी ने लीवरपूल के पूर्व खिलाड़ी और नार्वे के सबसे अनुभवी खिलाड़ी जान आर्ने राइज को आगामी इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फुटबाल टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम में शामिल किया है।  राइज को लीवरपूल के दिग्गज खिलाड़ी इयान रश ने आईएसएल की जर्सी भेंट कर टीम में आमंत्रित किया। डाइनामोज ने एमिरेट्स स्टेडियम में आर्सेनल और लीवरपूल के बीच इंग्लिश प्रीमियर लीग के मैच से ठीक पहले यह घोषणा की है। इससे पहले रविवार को फ्रांस के फ्लोरेंट मालुदा को टीम में इसी अंदाज में शामिल किया गया था। 
 
34 वर्षीय राइज इससे पहले साइप्रस के एपीओईएल निकोसिया क्ल्ब का हिस्सा थे। राइज वर्ष 2001 में मोनाको से लीवरपूल में शामिल हो गए थे जहां उन्होंने बायर्न म्युनिख के खिलाफ अपने पदार्पण मैच में गोल कर अहम भूमिका निभाई थी। लीवरपूल के फुलबैक राइज ने सात वर्ष एनफील्ड में बिताए और 334 मैचों में हिस्सा लिया। इस दौरान वह एफए कप, लीग कप और चैंपियंस लीग 2005 में विजयी टीम का हिस्सा रहे। 
 
दिल्ली डाइनामोज से जुड़कर उत्साहित लग रहे राइज ने कहा कि मैं बहुत ही उत्साहित हूं दिल्ली से जुड़कर। मैं एक ऐसा इंसान हूं जिसे चुनौतियां पसं है। मैं अलग अलग संस्कृति देखने का अनुभव करना चाहता हूं। राबर्टो कार्लोस मेरे हीरो रहे हैं और मैं उन्हें देखकर बड़ा हुआ हूं। यह मेरा सम्मान है कि वह मेरे कोच हैं और मैं उन्हें और अपनी टीम को सबकुछ देने के लिए उत्साहित हूं।
 
उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली को यह मौका देने के लिए शुक्रिया अदा करता हूं और अब टीम के साथ ट्रेनिंग करने के लिए तैयार हूं। मैं बाकी के स्टाफ और खिलाड़ियों से मिलना चाहता हूं और जल्द ही डाइनामोज के समर्थकों से भी मिलूंगा। इस बीच डाइनामोज के मार्की खिलाड़ी और मैनेजर कार्लोस ने भी राइज की मौजूदगी को टीम के लिये फायदेमंद बताया। उन्होंने कहा कि राइज एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और उनके पास काफी अनुभव है। मुझे पूरा यकीन है कि वह टीम को आगामी टूर्नामेंट में बहुत मदद करेंगे। राइस नार्वे के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने देश के लिए 110 अंतरराष्ट्रीय मैचों में हिस्सा लिया और 16 गोल दागे।  
Advertising