सुपरकिंग्स पर 27 अगस्त को सुनवाई करेगा मद्रास हाईकार्ट

punjabkesari.in Friday, Aug 21, 2015 - 02:48 PM (IST)

चेन्नई: मद्रास उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को चेन्नई सुपरकिंग्स की आईपीएल से निलंबन के खिलाफ दायर की गई याचिका को स्वीकार कर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) को नोटिस जारी किया। इस मामले पर अगली सुनवाई 27 अगस्त को होगी।  

 
उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त जस्टिस लोढा समिति ने आईपीएल 6 में भ्रष्टाचार मामले में जांच के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रायल्स को 2 वर्ष के लिए ट्वंटी 20 लीग से निलंबित कर दिया था। इस फैसले के खिलाफ 2 बार की चैंपियन सुपरकिंग्स ने मद्रास उच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी जिसे अदालत ने शुक्रवार को सुनवाई के योग्य मानते हुए स्वीकार कर लिया।
 
मद्रास उच्च न्यायालय की प्रथम बेंच ने सुपरकिंग्स की नई मालिक चेन्नई सुपरकिंग्स क्रिकेट लिमिटेड की निलंबन के खिलाफ दायर याचिका को स्वीकार करते हुए फ्रेंचाइजी को बड़ी राहत दी। न्यायमूर्ति संजय किशन कौल और न्यायमूर्ति टी एस शिवागनानम की खंडपीठ ने बीसीसीआई को नोटिस जारी किया तथा साथ ही क्रिकेट एसोसिएशन आफ बिहार को एक पक्ष बनने की भी अनुमति दे दी है। इस मामले की सुनवाई का 27 अगस्त तक के लिए टाल दिया गया है। मद्रास उच्च न्यायालय का यह फैसला ऐसे समय आया है जब बीसीसीआई की कार्यकारी समिति 28 अगस्त को आईपीएल के अगले प्रारूप को लेकर बैठक करने वाली है।  
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News