गांगुली ने की विराट की तुलना फुटबाल खिलाड़ी माराडोना

punjabkesari.in Friday, Aug 14, 2015 - 09:28 AM (IST)

कोलकाता: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने गुरुवार को भारतीय टेस्ट टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली की अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी डिएगो माराडोना से तुलना करते हुए कहा कि कोहली में माराडोना की तरह जुनून और आक्रामकता है। गांगुली ने पत्रकारों से कहा कि माराडोना मेरे पसंदीदा खिलाडिय़ों में से हैं। जब भी वह मैदान पर उतरते थे तो आप देख सकते हैं कि वह पूरे दिल से खेलते हैं। आप यही बात कोहली के खेल में भी देख सकते हैं।
 
गांगुली ने कहा कि उसका खेल के प्रति रवैया मुझे पसंद है। मैं उसका बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। वह खुद को जिस तरह मैदान से बाहर खुद को ढाल रहा है, वह मुझे पसंद है। जब भी मैं उसे टेलीविजन पर या मैदान पर देखता हूं वह मुझे आत्मविश्वास से भर देता है। माराडोना को फुटबाल इतिहास में कुछ महान खिलाडिय़ों में शुमार किया जाता है। खासकर वह खेल के प्रति अपने जुनून और आक्रामकता के लिए जाने जाते हैं, हालांकि उनकी यह आक्रामकता उन्हें कई बार विवादों में भी खींच ले गई।
 
कोहली ने गॉल अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ चल रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को शानदार शतकीय पारी खेली और एक अन्य शतकवीर शिखर धवन के साथ भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। कोहली ने गॉल में करियर का 11वां शतक लगाया।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News