इस लीग से होगा पाकिस्तानी क्रिकेटरों का बड़ा फायदा

Wednesday, Aug 12, 2015 - 03:57 PM (IST)

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का लक्ष्य है कि टी20 पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में खेलने वाली पांचों फ्रेंचाइजियों के क्रिकेटरों को आर्थिक रूप से लाभ हो। जानकार सूत्रों के अनुसार पीसीबी की योजना है कि पाकिस्तान के खिलाडिय़ों के लिए 3 श्रेणियां बनाई जाए जो 1 लाख, 60,000 और 40,000 डालर की होंगी। सूत्रों के अनुसार ए श्रेणी में शाहिद अफरीदी जैसे स्टार खिलाड़ी होंगे लेकिन उनको पैसे का भुगतान लीग में खेले गए मैच के आधार पर किया जाएगा।  
 
पीसीबी ने कहा कि यह लीग हर हाल में फरवरी में शुरू कर दी जाएगी चाहे यह प्रतियोगिता संयुक्त अरब अमीरात या फिर दोहा और कतर में आयोजित हो। यह लीग पहले ही 2 बार स्थगित हो चुकी है। पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान ने साफ कर दिया है कि लीग अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होगी क्योंकि यह पाकिस्तान क्रिकेट के लिए बहुत अहम है ।   
 
सूत्रों के अनुसार यह योजना है कि प्रत्येक फ्रैंरंचाइजी में 4 या 5 विदेशी क्रिकेटरों के अलावा अंडर 19 और घरेलू मैचों में चोटी का प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों को शामिल करना अनिवार्य होगा। पीसीबी चाहता है कि इस लीग से उनके क्रिकेटरों की आर्थिक स्थिति में काफी सुधार हो ।  
Advertising