नायर की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे विराट

punjabkesari.in Thursday, Jul 30, 2015 - 02:09 PM (IST)

चेन्नई:  भारत-ए के मध्यक्रम के बल्लेबाज करुण नायर ने कहा है कि आस्ट्रेलिया -ए के खिलाफ दूसरे गैर आधिकारिक टेस्ट में उन्हें उम्मीद थी कि वह भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली के साथ एक लंबी पारी खेलेंगे लेकिन यह संभव नहीं हो सका।  यहां के एमए चिदंबरम स्टेडियम में बुधवार को कर्नाटक के नायर ने भारत-ए की ओर से पहली पारी में संयमित रूप से खेलते हुए शानदार अर्धशतक लगाया और 153 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 50 रन बनाए। उनके अलावा अन्य कोई भी बल्लेबाज 20 रन भी नहीं बना सका और विराट भी मात्र 16 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। 
 
नायर ने कहा कि मैंने गेंदबाजों पर दबाव बनाने के लिए ज्यादा मौकों का फायदा उठाने के बारे में नहीं सोचा क्योंकि हमारे विकेट लगातार गिरते जा रहे थे और उनकी गेंदबाजी भी शानदार थी। मैंने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन अपने अर्धशतक को शतक में नहीं बदल सका। मैंने अपना संतुलन खोने की गलती की जिसका हर्जाना भरना पड़ा।
 
23 वर्षीय नायर ने विराट के साथ बल्लेबाजी के बारे में कहा कि मैंने उनसे (विराट) बहुत कुछ सीखा है लेकिन उनके साथ बल्लेबाजी का मेरा कोई खास अनुभव नहीं है। मैंने सोचा था कि उनके साथ साझेदारी निभाने का मौका मिलेगा लेेकिन दुर्भाग्य से सिर्फ 40 गेंदों तक ही मैं उनके साथ बल्लेबाजी कर सका। हालांकि यह भी मेरे लिए एक अलग अनुभव रहा। उम्मीद है कि दूसरी पारी में उनके साथ बड़ी साझेदारी का मौका मिले।
 
विराट ने 42 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 16 रन बनाये।  दायें हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि विकेट धीमी थी और ऐसी पिच पर रन बनाना मुश्किल हो रहा था। विपक्षी टीम के गेंदबाज संयम से और सटीक गेंदबाजी कर रहे थे और उन्होंने हमारी गलतियों का इंतजार किया। हमारे बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन से हमारी टीम के गेंदबाजों पर दबाव बना। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News