न विराट चले, न पुजारा, भारत ए 135 रन पर ढेर

punjabkesari.in Thursday, Jul 30, 2015 - 09:11 AM (IST)

चेन्नई: श्रीलंका दौरे से पहले मैच अभ्यास करने के लिए आस्ट्रेलिया ए के खिलाफ दूसरे अनधिकृत टेस्ट मैच में खेल रहे भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली आज यहां क्रीज पर लंबा समय बिताने में नाकाम रहे जबकि राष्ट्रीय टीम में उनके साथी चेतेश्वर पुजारा के भी सस्ते में सिमटने के बाद भारत ‘ए’ की टीम पहली पारी में केवल 135 रन पर ढेर हो गयी। 
 
आस्ट्रेलिया ‘ए’ ने इसके जवाब में सतर्क लेकिन अच्छी शुरूआत की। उसने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 13 ओवर में बिना किसी नुकसान के 43 रन बनाये हैं और इस तरह से वह अब भारत ‘ए’ से केवल 92 रन पीछे है। स्टंप उखडऩे के समय कैमरन बैनक्राफ्ट 24 और कप्तान उस्मान ख्वाजा 13 रन पर खेल रहे थे। पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के निधन के कारण दोनों टीमें इस मैच में अपनी बांह पर काली पट्टी बांधकर उतरी। दोनों टीमों ने एम ए चिदंबरम स्टेडियम, चेपक पर मैच शुरू होने से पहले मौन भी रखा। 
 
भारत ‘ए’ के कप्तान पुजारा का टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला आस्ट्रेलिया के तेज और स्पिन मिश्रित आक्रमण ने गलत साबित कर दिया। भारतीय बल्लेबाज रन बनाने के लिए जूझते हुए नजर आए। करूण नायर ने सर्वाधिक 50 रन बनाए। भारत ‘ए’ ने अपने आखिरी छह विकेट 26 रन के अंदर गंवाए। आस्ट्रेलिया की तरफ से तेज गेंदबाज गुरिंदर संधू सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 25 रन देकर तीन विकेट लिये। मध्यम गति के गेंदबाज एंड्रयू फेकेटे (33 रन देकर 2 विकेट) तथा बायें हाथ के स्पिनरों एस्टन एगर (23 रन देकर 2 विकेट) और स्टीव ओकीफी (30 रन देकर 2 विकेट) ने उनका अच्छा साथ दिया।  

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News