क्रिकेट दौरे पर इंग्लैंड जाएंगे सरफराज के भाई

Tuesday, Jul 28, 2015 - 04:17 PM (IST)

नई दिल्ली: आईपीएल-8 में अपने प्रदर्शन से सभी को चौंकाने वाले युवा क्रिकेटर सरफराज खान के छोटे भाई 10 वर्षीय ऑलराउंडर मुशीर खान एक महीने तक चलने वाले क्रिकेट दौरे पर इंग्लैंड जाएंगे।  
 
श्याम भाटिया की ‘क्रिकेट फॉर केयर’ संस्था के साथ किए गए करार के तहत मुशीर अगस्त में क्रिकेट दौरे पर इंग्लैंड जाएंगे जहां वह दुबई की क्रिकेट अकादमी जी-फोर्स का हिस्सा होंगे। 10 वर्षीय मुशीर को इंग्लैंड के मैदानों पर खेलने का मौका मिलेगा और वहां की परिस्थितियों को भी जानने का अवसर मिलेगा।  
 
दौरे से पहले उत्साहित मुशीर ने कहा कि मैंने इंग्लैंड को हमेशा टीवी पर देखा है । मैं वहां ऐसे समय जा रहा हूं जब वहां एशेज सीरीज चल रही है । बहुत खुश हूं कि मैं इंग्लैंड जाने के लिए जेट विमान की सवारी करूंगा जो कि मेरी पहली अंतरराष्ट्रीय यात्रा भी होगी। मैं वहां ‘लंदन ब्रिज’ देखना चाहता हूं।  मुशीर ने अपने भाई सरफराज से वहां की परिस्थितियों की जानकारी भी ली। उन्होंने कहा कि भाई (सरफराज) ने बताया कि वहां बहुत ठंडा मौसम होता है और गेंद बहुत सिंवग होती है जबकि स्पिनर को कम फायदा होता है और इसलिए मेरा लक्ष्य है कि मैं बेसिक लाइन पर गेंदबाजी करुं।
 
लेफ्ट आर्म स्पिनर मुशीर के पिता और कोच नौशाद ने बताया कि वह बहुत खुश हैं कि मुशीर को यह मौका मिला है। उन्होंने कहा कि ऐसे क्रिकेट दौरे किसी भी खिलाड़ी के लिए बहुत अहम होते हैं। यदि छोटी उम्र में ही आपको यह मौका मिल जाए तो इससे बेहतर कुछ और हो ही नहीं सकता। वह न सिर्फ मैच खेलते हैं बल्कि उनका लक्ष्य बेहतरीन प्रदर्शन करना होता हैं। लॉर्ड्स मैदान पर गेंदबाजी करने के लिए मुशीर बहुत उत्साहित है।
Advertising