रोहित शर्मा ने कहा,श्रीलंका टेस्ट सीरीज एक चुनौती होगी

Tuesday, Jul 28, 2015 - 03:41 PM (IST)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा है कि वह इस बात को अच्छे से जानते हैं कि उनकी स्थिति टेस्ट क्रिकेट में कुछ उलझन भरी है लेकिन वह आगामी श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अपने प्रदर्शन के दम पर टेस्ट प्रारूप में अपना स्थान मजबूत करना चाहते हैं। 
 
रोहित ने कहा कि मैं उलझन भरी स्थिति में खड़ा हूं। जाहिर तौर पर मैं आने वाले हर टेस्ट मैच में बेतहर करने का प्रयास करूंगा लेकिन आजकल टेस्ट मैच काफी चुनौतीपूर्ण हो गए हैं। यह एक चुनौती होगी और मुझे चुनौतियां बेहद पसंद हैं। जल्द ही श्रीलंका दौरा होना है और उसके बाद भी भारत में कई टेस्ट सीरीज होनी हैं। यह मेरे लिए एक सुनहरा मौका होगा कि मैं अच्छा प्रदर्शन करूं। 
 
उन्होंने कहा कि यह मायने रखता है कि जब आप टेस्ट मैच में रन नहीं बना पा रहे हों लेकिन मैं उसके बारे में चिंता नहीं करना चाहता हूं और न ही इस बारे में ज्यादा सोचना चाहता हूं। मेरी नकारे भविष्य पर हैं और मैं श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज पर अपना ध्यान लगाना चाहता हूं।
 
रोहित ने वर्ष 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट पदार्पण किया था। उन्होंने अब तक 11 टेस्टों में 39. 29 के औसत से 668 रन बनाए हैं जिसमें 2 शतक और 2 अर्धशतक शामिल हैं। भारतीय ओपनर रोहित ने कहा कि मैं एक सकारात्मक व्यक्ति हूं जो सिर्फ अच्छी चीजों के बारे में सोचता है। मुझे उम्मीद है कि श्रीलंका दौरे पर मैं कुछ हद तक खुद के और अपनी टीम के लिए चीजें बदल सकता हूं। मेरे लिए किसी के लिए खुद को कुछ भी साबित करने की जरूरत नहीं है।
Advertising