शुभम ने वर्ल्ड स्टार्स खिताब जीत बनाया इतिहास

Saturday, Jul 25, 2015 - 12:39 PM (IST)

न्यूयार्क: भारत के युवा गोल्फर 10 वर्षीय शुभम जगलान ने अमेरिका के लास वेगास में आईजेसीए वर्ल्ड स्टार्स जूनियर गोल्फ टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया है जो दो सप्ताह के भीतर उनका लगातार दूसरा खिताब है। हरियाणा के पानीपत में छोटे से गांव के रहने वाले जगलान ने 9 से 10 आयु वर्ग में 3 अंडर 106 के स्कोर के साथ खिताब पर कब्जा किया। उन्होंने अमेरिका के जस्टिन डैंग और सिहान संधू तथा थाईलैंड के पोंगसापाक लाओपाकीडी को 5 स्टोक्स से मात दी।   
 
जगलान ने पिछले सप्ताह कैलिफोर्निया में वेल्क रिसोर्ट फाउंटेन में जूनियन विश्व गोल्फ चैंपियनशिप में खिताब पर कब्जा किया था। उन्होंने यहां तीन दिन चले टूर्नामेंट में सात अंडर 179 के स्कोर के साथ जीत अपने नाम की थी। युवा गोल्फर ने 2 सप्ताह के भीतर अपनी दूसरी खिताबी जीत के बाद कहा कि मेरे लिए यह सपने के पूरा होने जैसा है। मेरी मेहनत रंग लाई। मेरे सभी दोस्त मुझे मुबारकबाद दे रहे हैं।
 
उन्होंने कहा कि यह सब मेरे परिवार,स्कूल और कोच के समर्थन से संभव हुआ है। सभी ने यहां मेरी मदद की है। इसके अलावा मेरे गोल्फ क्लब डीजीसी ने भी खेल की सभी सुविधाएं मुहैया कराई हैं। खासतौर पर मेरे पापा ने मुझे यहां तक पहुंचने में मदद की है।  शुभम ने कहा कि  मैं बस मेहनत कर रहा हूं और इसके लिए कोई विकल्प नहीं होता है। शुभम की कोच और पूर्व गोल्फर नोनिता लाल कुरैशी तब से गोल्फ सिखा रही हैं जब वह मात्र सात वर्ष के थे। इतनी कम उम्र में अंतरराष्ट्रीय मंच पर देश का प्रतिनिधित्व करने वाले शुभम को विश्व जूनियर गोल्फ खिताब जीतने के लिये गत बुधवार लोकसभा में भी सदन ने बधाई दी थी। 
Advertising