दूधवाले के बेटे शुभम ने दो हफ्ते में दो बार जीता गोल्फ टूर्नामेंट

Friday, Jul 24, 2015 - 12:33 PM (IST)

नई दिल्ली: युवा भारतीय गोल्फर शुभम जगलान ने इतिहास रचते हुए लास वेगास में आईजेजीए विश्व स्टार्स आफ जूनियर गोल्फ प्रतियोगिता में लगातार दूसरा खिताब जीता।  

हरियाणा के एक दूधवाले के बेटे 10 साल के शुभम ने तीन राउंड में 106 का स्कोर बनाया और पांच शाट की बढ़त के साथ जीत दर्ज की। शुभम ने एंजेल पार्क में हुई प्रतियोगिता में दो अमेरिकियों जस्टिन डैंग और सिहान संधू के अलावा थाईलैंड के पोंगसापाक लाआेपाकडी को पछाड़ा।  पिछले रविवार को शुभम ने कैलीफोर्निया के वेल्क रिसोर्ट फाउंटेन कोर्स में सात अंडर 179 के कुल स्कोर के साथ एक शाट की बढ़त से विश्व जूनियर गोल्फ चैम्पियनशिप का खिताब जीता था। 

शुभम ने कहा, ‘‘यह सपना साकार होने की तरह है। यह मेरी कड़ी मेहनत का नतीजा है। मैं जश्न मना रहा हूं। मेरे सभी मित्र मुझे बधाई दे रहे हैं।’’  उन्होंने कहा, ‘‘यह सब मेरे परिवार के समर्थन, मेरे कोच के कारण हो गया। मेरे स्कूल ने अमेरिका में मदद की यही कारण है कि मैं यहां तक पहुंचा पाया। मेरे गोल्फ क्लब डीजीसी ने खेलने के लिए सारी सुविधाएं दी। मेेरे पिता ने हमेशा मेरा समर्थन किया और यह शानदार यात्रा रही।’’  शुभम ने कहा, ‘‘मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं और ईमानदारी से कहूं तो मेरे लिए कोई शार्टकट नहीं हैं।’’ 

Advertising