B''Day Special: रेसलर ने किया राष्ट्रगान का अपमान तो तोड़ दी नाक (PICS)

punjabkesari.in Tuesday, Jul 21, 2015 - 04:09 PM (IST)

रोहतक: भारतीय रेसलर संग्राम सिंह ने हेवीवेट रेसलिंग WWP कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप जीत ली है। संग्राम सिंह के गांव हरियाणा के मदीना में इस बार एक नहीं दो-दो खुशियां मनाई जा रही हैं। एक तो  संग्राम सिंह ने कनाडा के जोय लेजेंड को हरा कर देश के पहले WWP (वर्ल्ड रेसलिंग प्रोफेशनल्स) कॉमनवेल्थ चैम्पियन का खिताब हासिल किया हैं तो दूसरा 21 जुलाई यानी कि आज संग्राम सिंह का जन्मदिन है।

वहीं चैंपियनशिप जीतने के बाद संग्राम सिंह ने कहा किमुकाबले से पहले ही अपने प्रतिद्वंद्वी जो लेजेंड से राष्ट्रगान के अपमान पर तीखी झड़प हो गई थी और उसी समय उन्होंने इस अपमान के लिए लेजेंड को धूल चटाने का फैसला कर लिया।

संग्राम ने कहा कि मैच से पहले दोनों देशों का राष्ट्रगान बजाया गया था लेकिन जब भारतीय राष्ट्रगान बजा तो लेजेंड खड़े नहीं हुए। इस पर संग्राम पर एतराज जताया तो जो लेजेंड बहस पर उतारू हो गए। तभी मन में ढान लिया कि मौत के रिंग लेजेंड को पराजित करना है। वहीं संग्राम ने कहा कि वे इस माह के अंत या फिर अगले माह में अपनी मंगेतर पायल के साथ रोहतक आएंगे। संग्राम सिंह देशवासियों से उन पर रखे अपने विश्वास और दुआओं के लिए शुक्रिया अदा किया।

पहलवान संग्राम सिंह को असली पहचान 2011 में मिली जब उन्होंने भोपाल में बॉडी‌ बील्डिंग चैंपियनशिप में ''मिस्टर इंडिया'' का खिताब जीता। इसके बाद वह रूस में हुए 2014 ग्रीष्मकालीन पैरालंपिक खेलों के प्रवक्ता बने। संग्राम सिंह ने पहलवानी में कदम रखने के बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। संग्राम सिंह ने ग्लैमर वर्ल्ड में भी काफी सुर्खियां बटौरी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News