आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने रखा 509 रन का लक्ष्य

Sunday, Jul 19, 2015 - 06:22 PM (IST)

लंदन: आस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन आज यहां लंच से ठीक पहले अपनी दूसरी पारी दो विकेट पर 254 रन पर समाप्त घोषित करके इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 509 रन का लक्ष्य रखा। इंग्लैंड ने इसके जवाब में लंच तक बिना किसी नुकसान के सात रन बनाए हैं। उस समय एडम लिथ दो और कप्तान एलिस्टेयर कुक पांच रन पर खेल रहे थे।  इससे पहले आस्ट्रेलिया ने सुबह बिना किसी नुकसान के आठ विकेट पर 108 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई। सलामी बल्लेबाज क्रिस रोजर्स दो आेवर बाद ही चक्कर आने के कारण रिटायर्ड हर्ट हो गए। 
 
उस समय वह 49 रन पर खेल रहे थे। डेविड वार्नर ने 83 और स्टीवन स्मिथ ने 58 रन की तेजतर्रार पारियां खेली। क्लार्क ने जब पारी समाप्त घोषित करने की घोषणा की तब वह स्वयं 32 रन और मिशेल मार्श 27 रन पर खेल रहे थे। इंग्लैंड की तरफ से केवल आफ स्पिनर मोइन अली ( 78 रन देकर दो विकेट ) को इस पारी में सफलता मिली। उन्होंने वार्नर को कुक के हाथों कैच कराने के बाद स्मिथ की गिल्लियां भी बिखेरी। इंग्लैंड को अब यदि मैच जीतना है तो उसे रिकार्ड तोड़ प्रदर्शन करना होगा। 
 
टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का रिकार्ड वेस्टइंडीज के नाम पर है जिसने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 2003 में सेंट जोन्स में सात विकेट पर 418 रन बनाकर जीत दर्ज की थी। इंग्लैंड का रिकार्ड सात विकेट पर 332 रन है जो उसने 1928-29 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में बनाया था। इंग्लैंड अभी पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रहा है। 
Advertising