रायुडू जिम्बाब्वे दौरे से बाहर, संजू सैमसन लेंगे जगह

Monday, Jul 13, 2015 - 02:35 PM (IST)

हरारे: शानदार फार्म में चल रहे भारतीय आलराउंडर अंबाटी रायुडू चोट के कारण जिम्बाब्वे दौरे से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह संजू सैमसन को टीम में शामिल किया गया है। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए बताया कि 29 वर्षीय रायुडू के दाहिने पैर की मांसपेशियों में चोट लग गई थी जिससे उबरने में उन्हें दो से तीन सप्ताह तक का समय लग सकता है जिसके कारण वह जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के आखिरी वनडे और ट्वंटी 20 मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

आपको बता दें कि रायुडू को दूसरे वनडे के दौरान चोट लगी थी। गत सप्ताह कर्ण शर्मा भी उंगली में फ्रैक्चर के कारण जिम्बाब्वे सीरीज से हट गए थे। ऐसे में रायुडू चोट के कारण टीम से बाहर होने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। रायुडू जिम्बाब्वे के खिलाफ मौजूदा सीरीज में भारत के शीर्ष स्कोरर हैं। उन्होंने दो मैचों में क्रमश: नाबाद 124 और 41 रनों की पारियां खेली हैं और उनके हटने से भारत के लिये मुश्किल हो सकती है। हालांकि रायुडू के हटने से 20 वर्षीय सैमसन को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पर्दापण का मौका मिलेगा। भारत ने पहले दो मैच जीतकर सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है। अंतिम वनडे मंगलवार को खेला जायेगा तथा उसके बाद दो ट््वंटी 20 मैच भी खेले जायेंगे। 

Advertising