ISL खिलाड़ियों की नीलामी कल, छेत्री पर होंगी नजरें

Thursday, Jul 09, 2015 - 04:51 PM (IST)

मुंबई: इंडियन सुपर लीग फुटबाल के लिए खिलाड़ियों की पहली नीलामी कल होगी और नीलाम होने वाले खिलाडिय़ों में भारत के स्टार स्ट्राइकर सुनील छेत्री भी शामिल हैं।  चार बार एआईएफएफ के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रह चुके 30 बरस के छेत्री ने भारत के लिए सर्वाधिक गोल दागे हैं। उनका बेसप्राइज सबसे ज्यादा 80 लाख रूपए हैं और 3 अक्तूबर से छह दिसंबर तक होने वाले दूसरे सत्र के लिए वह उन 10 भारतीय खिलाडिय़ों में से हैं जिनकी कल नीलामी होगी। 
 
 छेत्री के अलावा करणजीत सिंह (60 लाख), अनास ई, अराजा इजुमी, रोबिन सिंह ( बेसप्राइज 40 लाख), थोई सिंह (39 लाख), यूजीनीसन लिंगदोह : 27 . 50 लाख , जैकीचंद सिंह, सेत्यासेन सिंह (20 लाख) और रिनो अंटो (17 . 50 लाख) भी नीलामी सूची में शामिल हैं ।  ये सभी खिलाड़ी अपने आई लीग क्लबों के साथ करार के कारण पहले सत्र में नहीं खेल सके थे। 
 
इनमें से छह खिलाडिय़ों छेत्री, रोबिन सिंह, थोई सिंह, इजुमी, अनास और करणजीत ने हीरो आईएसएल के प्रमोटर फुटबाल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड के साथ फ्री एजेंट के तौर पर करार किया है।  जैकीचंद और सेत्यासेन को आईलीग क्लब रायल वाहिंग्डो एफसी से और रिनो तथा लिंगदोह को बेंगलूरू एफसी से उधार पर लिया गया है ।  
Advertising