सानिया और बोपन्ना क्वार्टर फाइनल में, पेस बाहर

Tuesday, Jul 07, 2015 - 12:17 AM (IST)

लंदन: सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना ने विपरीत अंदाज में जीत दर्ज करके आज यहां अपने-अपने जोड़ीदारों के साथ विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी लेकिन लिएंडर पेस का पांच सेट तक चले रोमांचक मैच में हार से पुरूष युगल में अभियान समाप्त हो गया। सानिया और स्विट्जरलैंड की उनकी जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस की शीर्ष वरीय जोड़ी ने अपना दबदबा कायम रखते हुए अनाबेल मेडिना गैरग्वेज और अरांत्सा पारा सांतोजा की स्पेन की 16वीं वरीय जोड़ी को सिर्फ 66 मिनट में 6-4, 6-3 से हराया। 

सानिया और हिंगिस ने पहले सेट में दो बार जबकि दूसरे सेट में तीन बार विरोधी जोड़ी की सर्विस तोड़ी। इस शीर्ष वरीय जोड़ी ने पहले सेट में एक जबकि दूसरे सेट में दो बार अपनी सर्विस भी गंवाई। पुरूष युगल में बोपन्ना और पेस को काफी पसीना बहाना पड़ा। बोपन्ना और रोमानिया के ब्लोरिन मर्जिया की नौवीं वरीय जोड़ी को पोलैंड के लुकास कुबोट और बेलारूस के मैक्स मिर्नयी की कड़ी चुनौती मिली लेकिन आखिर में वे तीन घंटे 19 मिनट तक चले मैच में 7-6, 6-7, 7-6, 7-6 से जीत दर्ज करने में सफल रहे। दोनों जोडिय़ों ने बेहतरीन टेनिस का प्रदर्शन किया और चारों सेट टाईब्रेकर तक खिंचे।  
 
पेस और कनाडा के उनके जोड़ीदार डेनियल नेस्टर ने पहले दो सेट गंवाने के बाद वापसी की लेकिन आखिर में उन्हें तीसरे दौर में आस्ट्रिया के अलेक्सांद्र पेया और ब्राजील के बूनो सोरेस की जोड़ी के हाथों 3-6 5-7 6-3 6-2 2-6 से हार का सामना करना पड़ा। यह मैच दो घंटे 42 मिनट तक चला।  मिश्रित युगल में हालांकि पेस की चुनौती जीवंत है जहां उन्होंने हिंगिस के साथ मिलकर दूसरे दौर में जगह बनायी है।  लड़कों के एकल में भारत के सुमित नागल पहले दौर में अर्जेंटीना के जुआन पाब्लो फिकोविच से 7-5, 2-6, 4-6 से हार गये। 
Advertising