शराब पी कर गाडी चलाते पकड़ा गया यह स्टार खिलाडी

punjabkesari.in Monday, Jul 06, 2015 - 07:45 PM (IST)

लंदन: आस्ट्रेलियाई आलराउंडर और यहां इंग्लिश काउंटी टीम लंकाशायर के लिये खेल रहे जेम्स फाकनर को ग्रेटर मैनचेस्टर पुलिस ने शराब पीकर गाड़ी चलाने के मामले में गिरफ्तार किया है। 25 वर्षीय आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को मैनचेस्टर पुलिस ने शराब पीकर गाड़ी चलाने के मामले में गिरफ्तार किया और बाद में जमानत पर रिहा कर दिया। लेकिन फाकनर को मैनचेस्टर की अदालत में नियमों के उल्लंघन के इस मामले की सुनवाई के लिये 21 जुलाई को पेश होना होगा।  

फाकनर के खून में शराब की मात्रा ब्रिटेन के तय नियमों के अनुसार दोगुनी पाई गई थी। हालांकि इस मामले के बाद फाकनर ने अपनी हरकत पर माफी मांगी है। फाकनर के खिलाफ इसके बाद क्रिकेट आस्ट्रेलिया(सीए) ने भी अनुशासनात्मक कार्रवाई का फैसला किया है जिसके कारण उन्हें ट्वंटी 20 रोजेज और यार्कशायर के बीच होने वाले मैच से बाहर कर दिया गया है।  
 
आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने अपने राष्ट्रीय बोर्ड क्रिकेट आस्ट्रेलिया(सीए) से भी इस हरकत के लिये माफी मांगी है। उन्होंने सीए की ओर से जारी एक बयान में कहा‘‘ मैं अपने इस कदम के लिये कोई सफाई नहीं दे सकता हूं क्योंकि मैंने अपने लोगों को निराश किया है। शराब पीकर गाड़ी चलाने का मेरा निर्णय गलत था। मैं इस हरकत के लिये माफी मांगता हूं और सीए तथा संबंधित प्रशासन इसके बाद मेरे खिलाफ जो भी कार्रवाई करें मुझे मंजूर होगा।’’  इस बीच सीए के परफोर्मेंस निदेशक पैट होवर्ड ने कहा‘‘ शराब पीकर गाड़ी की पिछली सीट पर बैठने के बजाय उसे चलाने का निर्णय गलत था क्योंकि इससे फाकनर सहित कई और लोगों को नुकसान हो सकता था।’’

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News