दक्षिण अफ्रीका की बांग्लादेश पर बड़ी जीत

Sunday, Jul 05, 2015 - 04:12 PM (IST)

मीरपुर: कप्तान फाफ डुप्लेसिस की नाबाद अर्धशतकीय पारी तथा तेज और स्पिन गेंदबाजों के उत्कृष्ण प्रदर्शन से दक्षिण अफ्रीका ने पहले ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आज यहां बांग्लादेश को 52 रन से करारी शिकस्त देकर अपने दौरे की शानदार शुरूआत की। 

शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम की पिच से स्पिनरों को अच्छी मदद मिल रही थी लेकिन डुप्लेसिस ने अपने बल्लेबाजी कौशल का अच्छा नजारा पेश किया और 61 गेंदों पर 8 चौकों की मदद से नाबाद 79 रन की जानदार पारी खेली। उन्होंने रिली रोसो (21 गेंदों पर नाबाद 31 रन) के साथ पांचवें विकेट के लिए 58 रन की अटूट साझेदारी की जिससे टास जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरे दक्षिण अफ्रीका ने शुरूआती झटकों से उबरकर चार विकेट पर 148 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया।  अपनी सरजमीं पर हाल में भारत और पाकिस्तान जैसी टीमों को हराने वाले बांग्लादेश के पास एक और उलटफेर का सुनहरा मौका था लेकिन उसके बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका के तेज और स्पिन आक्रमण के सामने नहीं टिक पाए और उसकी पूरी टीम 18 . 5 आेवर में 96 रन पर ढेर हो गयी जो उसका अपनी सरजमीं पर न्यूनतम स्कोर है।  

दक्षिण अफ्रीका के स्पिनरों ने पिच से मिल रही मदद का पूरा फायदा उठाया। जेपी डुमिनी ने फिर से खुद को उपयोगी स्पिनर साबित किया तथा 4 आेवर में 11 रन देकर दो विकेट लिए। टीम के मुख्य स्पिनर एरोन फैंगिसो ने 21 रन देकर एक विकेट हासिल किया। तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा और डेविड वीज ने दो- दो विकेट लिए। 

 
Advertising