विंबलडन: प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचे पेस, सानिया

punjabkesari.in Sunday, Jul 05, 2015 - 09:10 AM (IST)

लंदन: भारत के लिएंडर पेस और कनाडा के डेनियल नेस्टर की जोड़ी ने कड़े मुकाबले में येन सुन ल्यू और तेमुराज गबाशविली की जोड़ी को हराकर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के पुरूष युगल के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई जबकि सानिया मिर्जा भी ब्राजील के ब्रूनो सोरेस के साथ मिलकर मिश्रित युगल के अंतिम 16 में प्रवेश करने में सफल रही। 
 
 पेस और नेस्टर की 11वीं वरीय जोड़ी ने ताइपे और रूस की जोड़ी को दूसरे दौर के मुकाबले में 5-7, 7-6, 7-6, 7-5 से हराया। तीन घंटे और 15 मिनट चले मुकाबले में दोनों जोडिय़ों ने सिर्फ दो बार एक दूसरे की सर्विस तोड़ी। 
 
 दूसरी तरफ सानिया और सोरेस की दूसरी वरीय जोड़ी ने मिश्रित युगल के दूसरे दौर के एकतरफा मुकाबले में जर्मनी के आंद्रे बेगेमैन और स्लोवाकिया की जेनेट हुसारोवा की जोड़ी को एक घंटे और एक मिनट में 6-2, 6-4 से हराया।  भारत और ब्राजील की यह जोड़ी क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए अब आस्ट्रेलिया के जान पीयर्स और ताइपे की युंग जान चान की 14वीं वरीय जोड़ी तथा मारिन द्रगांजा और अना कोनजुह की क्रोएशिया की गैरवरीय जोड़ी के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से भिड़ेगी।  सानिया और सोरेस ने पहले सेट में एक बार अपनी सर्विस गंवाई लेकिन तीन बार विरोधी की सर्विस तोड़कर आसानी से सेट जीत लिया। दूसरे सेट में भी भारत और ब्राजील की जोड़ी ने एक बार विरोधी जोड़ी की सर्विस तोड़कर सेट और मैच अपने नाम किया। सानिया और सोरेस ने दूसरे सेट में तीन ब्रेक प्वाइंट भी बचाए।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News