करुणारत्ने का शतक, पर स्पिनरों ने झकझोरा श्रीलंका को

Friday, Jul 03, 2015 - 07:04 PM (IST)

पल्लीकल : सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने ने आज यहां अपने करियर का दूसरा शतक लगाया लेकिन पाकिस्तानी स्पिनरों ने पल्लीकल इंटरनेशनल स्टेडियम की तेज गेंदबाजों के लिए अनुकूल मानी जा रही पिच पर श्रीलंका के मध्यक्रम को झकझोर कर तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच का पहला दिन अपनी टीम के नाम किया। करुणारत्ने ने 130 रन बनाए लेकिन इसके बावजूद टास गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उतरा श्रीलंका पहला दिन का खेल समाप्त होने तक आठ विकेट पर 272 रन तक ही पहुंच पाया। 
 
उसकी इस स्थिति के लिए लेग स्पिनर यासिर शाह मुख्य रूप से जिम्मेदार रहे जिन्होंने अब तक 77 रन देकर चार विकेट लिए हैं। पाकिस्तान ने अपनी अंतिम एकादश में तीन तेज गेंदबाज रखे हैं और एेसे में कप्तान मिसबाह उल हक को अजहर अली को कामचलाउ स्पिनर के रूप में उतारना पड़ा। अजहर ने सात आेवर में 35 रन देकर दो विकेट हासिल किए हैं। अपने करियर का 44वां टेस्ट खेल रहे अजहर के नाम पर अब चार टेस्ट विकेट दर्ज हो गए हैं। 
 
बायें हाथ के तेज गेंदबाज राहत अली ने भी 74 रन देकर दो विकेट लिए हैं। श्रीलंका की तरफ से करुणारत्ने के बाद दूसरा बड़ा स्कोर उपुल थरंगा (46) का रहा जिन्हें अनुभवी कुमार संगकारा की जगह टीम में लिया गया है। दिन का खेल समाप्त होने के समय तारिंदु कौशल 17 और सुरंगा लखमल एक रन पर खेल रहे थे।  
Advertising