B''day special: जब श्रीसंथ को थप्पड़ जड़ने पर विवादों में आए हरभजन

punjabkesari.in Friday, Jul 03, 2015 - 12:52 PM (IST)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के अॉफ स्पिनर हरभजन सिंह जिन्होंने जिम्बावे दौरे से अपनी टीम में जोरदार वापसी की उनका आज यानि कि 3 जुलाई को जन्मदिन है। जैसे कि आप जानते है कि हरभजन सिंह फील्ड में और फील्ड के बाहर भी काफी चर्चित रहे है इसके साथ-साथ वह विवादों में हमेशा जकड़े रहे है। अगर इनके विवादों की बात करें तो सबसे पहला विवाद-:
 
2006 में एक विज्ञापन में पगड़ी उताने से हुआ।  जी हां, हरभजन सिंह को एकबार अपने ही समुदाय के गुस्से का शिकार होना पड़ा था। 2006 में उन्होंने एक विज्ञापन के लिए पगड़ी उतार दी थी। 
 
दूसरा विवाद तब सामने आया जब उन्होंने श्री संथ के जोरदार तमाचा रसीद दिया। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शुरुआती दिनों में ही हरभजन सिंह ने अपने साथी इंडियन खिलाड़ी को मैदान पर थप्पड़ जड़ दिया था।
 
अप्रैल, 2008 में मोहाली में हुए मुकाबले में वे मुंबई इंडियन्स की ओर से खेल रहे थे। इसी दौरान उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी श्रीसंथ को मैदान में ही थप्पड़ जड़ दिया था। इसके कारण भज्जी पर 11मैचों का प्रतिबंध और एक मैच की फीस का जुर्माना भी लगा था यही नहीं एक बार 1998 में टीम के साथ पहली बार ऑस्ट्रेलिया टूर पर गए वहां मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग से कहा-सुनी हो गई। जिसके कारण अंपायर्स और मैच रेफरी ने जुर्माना लगाने का फैसला किया।
 
मार्च, 2000 में नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए), बेंगलुरु ने उन्हें कैंप से बाहर का रास्ता दिखा दिया था क्यों कि इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू के दो साल में ही हरभजन पर अनुशासनहीनता के लिए कार्रवाई हो गई थी। 
 
अक्टूबर, 2006 में हरभजन सिंह और गुवाहाटी पुलिस ऑफिसर के बीच जमकर झगड़ा हुआ था। दरअसल, पुलिसवाले एक फोटोग्राफर को होटल के अंदर घुसने नहीं दे रहे थे, जबकि हरभजन सिंह इसके पक्ष में थे।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News