एशेज सीरीज 8 जुलाई से , होगी कड़ी टक्कर

Friday, Jul 03, 2015 - 12:57 AM (IST)

लंदन: इंग्लैंड की टीम से बाहर चल रहे धाकड़ बल्लेबाज केविन पीटरसन का मानना है कि आगामी एशेज सीरीज में आस्ट्रेलिया का पलड़ा जरूर भारी है लेकिन साथ ही उन्होंने मेहमान टीम को आगाह करते हुए मेजबान टीम को हल्के में न लेने की सलाह दी है। आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का पहला टेस्ट आठ जुलाई से कार्डिफ में शुरू हो रहा है। पीटरसन फिलहाल कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में व्यस्त हैं।

उन्होंने कहा,‘‘ आस्ट्रेलिया निश्चित रूप से मेजबान टीम से कई क्षेत्रों में बेहतर है पर यह सीरीज एकतरफा नहीं होगी। मेजबान टीम और मेहमान टीम के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा।’’  35 वर्षीय इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा,‘‘ मैनें आस्ट्रेलिया का कई बार दौरा किया है लेकिन घरेलू हालात में खेलने का इंग्लैंड निश्चित रूप से फायदा मिलेगा और आस्ट्रेलिया को कड़ा संघर्ष करना पड़ेगा।

इंग्लैंड की टीम में युवा जो रूट अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और कप्तान एलेस्टेयर कुक जैसे कई अहम खिलाड़ी हैं जो सीरीज में आस्ट्रेलिया के लिए मुसीबत बन सकते हैं। इनका हालिया सीरीज के दौरान भी शानदार प्रदर्शन रहा है।’’उन्होंने साथ ही कहा कि आस्ट्रेलिया टीम भी काफी मजबूत है और इंग्लैंड को इसे हल्के में लेने की भूल नहीं लेनी चाहिए। 
 
Advertising