हैदराबाद के लिए बंगाल टीम के लिए खेलेंगे प्रज्ञान ओझा

Thursday, Jul 02, 2015 - 01:06 PM (IST)

हैदराबाद: हैदराबाद की ओर से खेलने वाले बाएं हाथ के ऑफ स्पिनर प्रज्ञान ओझा अगले सत्र से बंगाल टीम के लिए खेलेंगे जिसके लिए उनके घरेलू क्लब ने उन्हें नो ऑबजेक्शन सर्टिफिकेट (एनओसी) दे दिया है।
 
टीम इंडिया की ओर से 18 अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय और 24 टेस्ट मैच खेल चुके प्रज्ञान पर कुछ समय पहले उनके संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के कारण प्रतिबंध लगा दिया गया था लेकिन बाद में उन्होंने गेंदबाजी परीक्षण पास कर दिया था, हालांकि लेकिन तब से उन्होंने भारतीय टीम के लिए एक भी मैच नहीं खेला है।  
 
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की संभावनाएं तलाश रहे बीच प्रज्ञान ने कहा कि यह मेरे लिए बहुत मुश्किल फैसला था लेकिन कॅरियर के इस क्षण में मुझे यही सही लगा। मैं अभी अपनी खोई हुई कामीन पाना चाहता हूं और मेरा पूरी तरह लक्ष्य टीम इंडिया की ओर से खेलना है।
 
प्रज्ञान ने टीम इंडिया के लिए 18 एकदिवसीय मैचों में 21 विकेट झटके हैं। इसके अलावा 24 टैस्ट मैचों की 48 पारियों में 113 विकेट उनके नाम दर्ज हैं।  प्रज्ञान ने कहा कि मैं काफी उत्साहित हूूं। यह मेरे लिए एक नई शुरुआत है। पिछले 2 साल मेरे लिए काफी मुश्किल रहे हैं, लेकिन उसके बाद मैंने काफी मेहनत की है। आईपीएल के बाद से ही मैं घरेलू क्रिकेट के लिए काफी अभ्यास कर रहा हूं। मैं यह फैसला पूरी तरह अपने खेल कारणों से ले रहा हूं और किसी वजह से नहीं। मैंने हैदराबाद की ओर से खेलते हुये बहुत आनंद लिया है।
 
प्रज्ञान के बंगाल क्रिकेट टीम में शामिल होने की पुष्टि करते हुए बंगाल क्रिकेट संघ संयुक्त सचिव और पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली ने कहा कि उनके (प्रज्ञान) के टीम में आने से निश्चित ही बंगाल टीम को स्पिन गेंदबाजी में एक ताकत मिलेगी।
Advertising