हैरिस का एशेज के पहले मैच में खेलना संदिग्ध

Thursday, Jul 02, 2015 - 12:51 PM (IST)

लंदन: आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज रेयान हैरिस का उनके घुटने में सूजन के कारण एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले में खेलना संदिग्ध माना जा रहा है और उनके चयन को लेकर आस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं के बीच संशय बरकरार है।  
 
35 वर्षीय हैरिस को एसेक्स टूर मैच में भी शामिल नहीं किया गया था और अगले सप्ताह कार्डिफ में खेले जाने वाले एशेज सीरीज के उद्घाटन मुकाबले में भी उनका खेलने पर संशय बरकरार है। पहले टेस्ट से पूर्व अभ्यास मैच में भी वह नहीं खेले थे।  आस्ट्रेलिया के कोच डैरेन लेहमैन ने कहा, ‘‘हमने अभ्यास मैच से उनको वापिस बुला लिया क्योंकि उनके घुटने में सूजन बरकरार है। उनके कुछ स्कैन किए जाने हैं और एक या दो दिन के बाद ही सभी चीजों का साफ पता चल पाएगा कि वह फिट होकर पहले टेस्ट में खेल सकेेंगे या उनकी जगह किसी और को शामिल किया जाएगा।’’  
 
इंग्लैंड के मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले हैरिस को विश्वकप के दौरान आराम दिया गया था और अपने घर में पहले नन्हे मेहमान के आने के कारण वह हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं गए थे। गत वर्ष उनके घुटने की मेजर सर्जरी भी हुई थी लेकिन अभी भी उन्हें परेशानी होती है। 
 
मिशेल जॉनसन, मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड को टीम में शामिल किये जाने के बाद चोटिल हैरिस को पहले मैच के लिए टीम का हिस्सा बनाने की कम ही संभावना है। चयनकर्ताओं की कोशिश होगी कि हैरिस को पहले मैच में आराम देकर उन्हें अगले मैचों में खेलने का मौका दिया जाए। गत चैंपियन आस्ट्रेलिया ने पिछली एशेज सीरीज घरेलू मैदान पर 5-0 से जीती थी लेकिन वह वर्ष 2001 के बाद इंग्लैंड में एक बार भी सीरीज अपने नाम नहीं कर सकी है। एशेज सीरीज का पहला टेस्ट कार्डिफ में आठ जुलाई को होना है।
Advertising