पहले बांग्लादेशी ने उड़ाया टीम इंडिया का मजाक और अब मांगी माफी

Wednesday, Jul 01, 2015 - 06:20 AM (IST)

ढाका: बंगलादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज में मिली बड़ी हार के बाद टीम इंडिया का मजाक उड़ाते हुए वहां के एक अखबार ने भारतीय खिलाड़ियों के आधे मुंड़े सिर वाली तस्वीरें प्रकाशित की और इस विज्ञापन की बांग्लादेश में भी खूब आलोचना हुई और लोगों ने विज्ञापन को बांग्लादेश की संस्कृति के खिलाफ बताया, इसलिए अखबार ने खेद जताया है। 
 
इस बात को लेकर बंगलादेश के फैंस ने भी सवाल उठाए है कि क्या आप ऐसा ही तब भी करेंगे जब हमारी टीम हारेगी। बांग्लादेश में जिस तरह से टीम इंडिया के सितारों का मजाक उड़ाया गया वैसा विश्व में किसी भी खेल में किसी भी देश ने अपने प्रतिद्वंदी टीम या खिलाड़ियों के खिलाफ कभी नहीं किया है।
 
गौरतलब है कि बंगलादेश की ‘प्रथम आलो’ नामक अखबार ने अपनी साप्ताहिक पत्रिका ‘रोशन आलो बोरे’ के कवर पेज पर एक तस्वीर प्रकाशित की है जिसमें बंगलादेशी तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान को हाथ में कटर के साथ दिखाया गया है। तस्वीर में मुस्ताफिजुर के आगे भारत के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और अजिंक्या रहाणे को आधे मुंड़े सिर के साथ दिखाया गया है।
 
अखबार में प्रकाशित तस्वीर के साथ ही लिखा गया है ‘‘ढाका के मीरपुर स्टेडियम की टाइगर स्टेशनरी। यहां मुस्तफिजुर कटर उपलब्ध हैं। हम सब ने इसको प्रयोग किया है, अब आप भी कर सकते हैं।’’ इसके अलावा बंगलादेश के टीवी चैनलों और सड़कों पर लगे पोस्टरों से भी ‘मौका मौका’ की तर्ज पर टीम इंडिया का मजाक उड़ाया जा रहा है। 
Advertising