फिलीप ह्यूज की मौत के बाद जानसन की गेदबाजी में पड़ा प्रभाव

punjabkesari.in Tuesday, Jun 30, 2015 - 04:19 PM (IST)

लंदन: आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल जानसन ने स्वीकार किया है कि पिछले वर्ष साथी खिलाड़ी फिलीप ह्यूज के सिर पर बाउंसर लगने से हुई मौत के बाद उनकी गेंदबाजी पर गहरा प्रभाव पड़ा है। मिशेल ने कहा कि मैं उन लोगों में से नहीं हूं कि बहाने बनाऊं लेकिन फिलीप ह्यूज के हादसे के बाद का समय हमारे लिये मुश्किल भरा रहा है। मैं इन सब से उबरना चाहता हूं लेकिन ऐसी परिस्थितियों से निकलना आसान नहीं है।  
 
पिछले सप्ताह केंट क्लब के खिलाफ अभ्यास मैच में 5 विकेट झटक फार्म में वापसी का संकेत देने वाले तेज गेंदबाज ने कहा कि हादसे के बाद हम वास्तव में तैयार नहीं थे और मेरी गेंदबाजी पर भी इसका सीधा प्रभाव देखने को मिला था। मैं मानसिक रूप से उस हादसे से उबर नहीं पाया था। लेकिन अब मैंने अपनी लय और गति को वापस हासिल कर लिया है और मैं यहां गेंदबाजी करने को लेकर बहुत उत्साहित हूं।
 
इंग्लैंड के खिलाफ वर्ष 2013 की एशेज सीरीज के 5 टेस्ट मैचों में 37 विकेट झटक धमाल मचाने वाले मिशेल ने कहा कि मैं हर मैच को अपने अंतिम मैच की तरह लेता हूं और अपना स्वाभाविक प्रदर्शन करता हूं। मुझे नहीं लगता कि कुछ भी साबित करने की जरूरत है। अगर मै इस बात का दबाव लूंगा तो यह मेरे लिए अच्छा नहीं साबित होगा।
 
पिछले वर्ष नवंबर में भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले घरेलू टूर्नामेंट के दौरान आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ह्यूज सिर पर विपक्षी टीम के तेज गेंदबाज सीन एबोट का बाउंसर लगने से घायल हो गए थे। इसक 2 दिनों के बाद उन्होंने अस्पताल में दम तोड़ दिया था।  

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News