Pics: बढ़ सकती हैंं बॉक्सर विजेंद्र की मुश्किलें

punjabkesari.in Tuesday, Jun 30, 2015 - 03:23 PM (IST)

अंबाला (कमल मिड्ढा): डी.एस.पी. पद पर तैनात भारतीय मुक्केबाजी जगत के सबसे बड़े सितारों में से एक विजेंद्र सिंह की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

हरियाणा का नाम पूरे विश्व में चमकाने वाले बॉक्सर विजेंद्र अब कभी ओलंपिक में नजर नहीं आएंगे, क्योंकि विजेंद्र पेशेवर मुक्केबाज बन गए हैं। आई.ओ.एस. स्पोर्ट्स एंड इंटरटेनमेंट कंपनी से जुड़े विजेंद्र ने लंदन में क्वींसबरी प्रोमोशंस नाम की प्रोमोशन कंपनी के साथ पेशेवर करार किया।

इस करार के तहत विजेंद्र को 5 साल में कम से कम 6 मुकाबले लड़ने होंगे। क्वींसबरी प्रोमोशंस के साथ विजेंद्र का करार बहुवर्षीय है। विजेंद्र के इस करार के बाद सूबे के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने इस बात के संकेत दिए हैं कि जिस खिलाड़ी को खेल के कारण हरियाणा सरकार में कोई पद या लाभ मिला हो उसे प्रदेश की तरफ से खेलना पड़ेगा और अगर वो प्रदेश की तरफ से खेलना छोड़ जाए तो सरकार को भी सोचना पड़ेगा।

ऐसे में सूबे में एक्शन मैन के नाम से मशहूर खेल मंत्री अनिल विज के ब्यान से कई सवाल खड़े होतें हैं। क्या ये माना जाए कि सरकार बॉक्सिंग खिलाड़ी विजेंद्र से डी. एस. पी. का पद वापिस ले सकती है ? क्या सरकार द्वारा विजेंद्र को दी गई सभी सरकारी सहूलियतों को वापिस लिया जाएगा ?

अगर सरकार द्वारा ये कदम उठाया गया तो क्या ये बाकी खिलाड़ियों के लिए एक नसीयत होगी ? बहरहाल इन सवालों के जवाब कुछ भी हों लेकिन एक बात तय है कि अनिल विज के ब्यान के बाद बॉक्सर विजेंद्र की मुश्किलें बढ़ना तय हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News