हरियाणा के बॉक्सर विजेंद्र सिंह ली बियर्ड से लेंगे ट्रेनिंग

punjabkesari.in Tuesday, Jun 30, 2015 - 11:53 AM (IST)

भिवानी: भारतीय मुक्केबाजी जगत के सबसे बड़े सितारों में से एक ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता विजेंद्र सिंह अब पेशेवर मुक्केबाज बन गए हैं। आईओएस स्पोर्ट्स एंड इंटरटेनमेंट कम्पनी से जुड़े विजेंद्र सिंह ने गत सोमवार को लंदन में क्वींसबरी प्रोमोशंस नाम की प्रोमोशन कम्पनी के साथ पेशेवर करार किया। इस करार के तहत विजेंदर को पहले साल कम से कम छह मुकाबले लडऩे होंगे।

क्वींसबरी प्रोमोशंस के साथ विजेंदर का करार बहुवर्षीय है। हरियाणा में भिवानी के रहने वाले 29 वर्षीय विजेंदर मैनचेस्टर में प्रख्यात प्रशिक्षक ली बियर्ड के मार्गदर्शन में प्रशिक्षण हासिल करेंगे। वहीं विजेंद्र सिंह ने कहा कि पेशेवर मुक्केबाजी अपनाने को लेकर मैं बेहद रोमांचित हूं और जीवन के नए दौर को लेकर तैयार हूं। मैं कठिन अभ्यास कर वैश्विक स्तर पर देश के लिए प्रदर्शन करना चाहता हूं।’’

विजेंद्र राष्ट्रमंडल खेलों (2006, 2014) में दो बार रजत पदक, एशियाई खेलों (2006), बीजिंग ओलम्पिक (2008), विश्व एमैच्योर चैम्पियनशिप (2009) और राष्ट्रमंडल खेल (2010) में कांस्य पदक जीत चुके हैं। एशियाई खेलों (2010) में विजेंदर ने देश को स्वर्ण पदक दिलाया और 2009 में मिडिलवेट कैटेगरी में दुनिया के सर्वोच्च रैंकिंग वाले मुक्केबाज चुने गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News