4 मैचों के प्रतिबंध के बाद घर लौटेंगे नेमार

punjabkesari.in Tuesday, Jun 23, 2015 - 03:02 PM (IST)

सांतियागो: ब्राजील फुटबाल टीम के स्टार खिलाड़ी नेमार पर लगे चार मैचों के प्रतिबंध के खिलाफ टीम ने अपील नहीं करने का निर्णय किया है जिसके साथ ही नेमार कोपा अमेरिका टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं और वह जल्द ही साओ पाउलो लौट जाएंगे। कोलंबिया के खिलाफ मैच के दौरान रेफरी ने नेमार को रेड कार्ड दिखाया था। इस मैच में ब्राजील 0-1 से हार गया था। 
 
ब्राजील इस फैसले के खिलाफ अपील कर सकता था लेकिन फिर टीम ने अपील नहीं करने का निर्णय किया जिसके साथ ही नेमार पर 4 मैचों का प्रतिबंध बरकरार रहेगा। इसके बाद नेमार चिली छोड़ स्वदेश लौट जाएंगे। ब्राजील पिछला मैच वेनेजुएला से 2-1 से जीतकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर चुका है।  
 
नेमार ने एक बयान में कहा कि यहां रहने से मुझे और तकलीफ हो रही है। मैंने अपने टीम साथियों से इस स्थिति के लिए माफी मांगी है लेकिन मेरा मानना है कि अपने करियर में मेरे लिए यह स्थिति एक सीख है। मैं अब अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहता हूं इसलिए मैंने स्वदेश लौटने का निर्णय किया है। नेमार ने पेरू के खिलाफ पहले मैच में 2-1 की जीत में बेहतरीन गोल किया था तथा दूसरे गोल में मदद की थी। अंतिम 8 में पहुंच चुकी ब्राजील शनिवार को पैराग्वे के खिलाफ खेलेगा। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News