एचडब्ल्यूएल : पोलैंड से भिड़ेगी भारतीय पुरुष टीम

punjabkesari.in Tuesday, Jun 23, 2015 - 02:29 PM (IST)

एंटवर्प (बेल्जियम): भारतीय पुरुष हॉकी टीम मंगलवार को हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) सेमीफाइनल के अपने दूसरे मैच में पोलैंड का सामना करेगी। टूर्नामेंट के पूल-ए में शामिल और विश्व रैंकिग में नौवें स्थान पर काबिज भारतीय टीम ने पिछले मैच में शनिवार को रमनदीप सिंह द्वारा 59वें मिनट में किए गोल की बदौलत फ्रांस के खिलाफ 3-2 से जीत हासिल की। फ्रांस विश्व रैंकिंग में 18वें पायदान पर है। इसके बावजूद उसने भारतीय टीम की रक्षा पंक्ति को कई बार चौंकाया।
 
विश्व रैंकिंग में 17वें पायदान पर काबिज पोलैंड की बात करें तो टीम को पहले मुकाबले में चार बार के विश्व चैम्पियन पाकिस्तान से 1-2 से हार का सामना करना पड़ा। हार के बाजवूद पोलैंड का प्रदर्शन इस मैच में सराहनीय रहा। ऐसे में भारतीय टीम को भी सावधान रहने की जरूरत होगी। भारतीय कप्तान सरदार सिंह के अनुसार पहले मैच में मिली जीत से टीम का आत्मविश्वास बढ़ा है।
 
भारतीय टीम के लिए निश्चित रूप से कप्तान सरदार, मिडफिल्डर गुरबाज सिंह, धर्मवीर सिंह, चिंग्लेनसाना सिंह और युवा ललित उपाध्याय की भूमिका अहम होगी। फॉरवर्ड खिलाडिय़ों में रमनदीप, आकाशदीप सिंह, निकिन थिम्मैया और देवेंद्र सुनील वाल्मिकी और युवराज वाल्मिकी पर गोल के मौके पैदा करने का दारोमदार होगा।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News