...तो इसलिए मैदान में ही भड़के ये स्टार खिलाड़ी

Friday, Jun 19, 2015 - 09:05 AM (IST)

सैंटियागो: ब्राजील की फुटबाल टीम के कप्तान और स्टार खिलाड़ी नेमार ने कोपा अमेरिका में कोलंबिया के खिलाफ मुकाबले के ठीक बाद रेफरी द्वारा उन्हें लाल कार्ड दिखाए जाने पर कड़ी नाराजगी जताई है। इस मैच में ब्राजील को 0-1 से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही पिछले साल फीफा विश्व कप के बाद ब्राजील के लगातार 11 जीतों का सिलसिला भी टूट गया। 
 
कोपा अमेरिका टूर्नामेंट में बुधवार को खेले गए इस मैच में कोलंबिया की ओर से निर्णायक गोल 36वें मिनट में जिसेन मुरिलो ने दागा। मैच के ठीक बाद हालांकि नेमार ने जानबूझकर कोलंबियाई डिफेंडर पाब्लो अर्मेरो की ओर गेंद फेंकी और फिर इस विवाद में बीचबचाव करने आए मुरिलो को भी अपने सिर से मारने की कोशिश की। इस घटनाक्रम के बीच दोनों टीमों के और भी खिलाड़ी आपस में उलझ पड़े। आखिरकार रेफरी ने नेमार और कोलंबिया के कार्लोस बाका को लाल कार्ड दिखा दिया।
 
वेबसाइट गोल डॉट कॉम के अनुसार, नेमार ने इस पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा, ‘‘नियम हमेशा मेरे खिलाफ ही इस्तेमाल किए जाते हैं। मैच के दौरान भी गेंद पर हाथ लगाने के लिए मुझे पीला कार्ड दिखाया गया जबकि मैंने जानबूझकर ऐसा नहीं किया था। मैं गिर रहा था और गेंद मेरे हाथ में जा लगी।’’ लाल कार्ड दिखाए जाने के बाद अब नेमार रविवार को वेनेजुएला के खिलाफ मैच में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। 
Advertising