न्यूजीलैंड के खिलाफ डेविस कप नहीं खेलेंगे पेस

punjabkesari.in Friday, Jun 12, 2015 - 04:27 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने अगले माह न्यूजीलैंड के खिलाफ डेविस कप से अपना नाम वापस ले लिया है। चयनकर्ताओं ने आज एकल स्टार सोमदेव देववर्मन और यूकी भांबरी की अगुवाई वाली 4 सदस्यीय टीम की घोषणा की। 

पेस ने बेंगलुरू में सर्बिया के खिलाफ विश्व गु्रप प्ले आफ में खेला था जिसमें पिछले साल भारत को 2-3 से हार का सामना करना पड़ा था।  पेस की अनुपस्थिति में रोहन बोपन्ना और साकेत माइनेनी 17 से 19 जुलाई को क्राइस्टचर्च में युगल जिम्मेदारी निभायेंगे। 
 
 प्रतिभाशाली युवा रामकुमार रामनाथन को भी आरक्षित खिलाड़ी के रूप में टीम में शामिल किया गया है। चयन समिति के अध्यक्ष एस पी मिश्रा ने बताया कि पेस ने कुछ अन्य व्यस्तताओं के कारण नाम वापस ले लिया था। वह इस मुकाबले के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। मिश्रा ने कहा कि यह एक अलग प्रतियोगिता है। इससे पहले दो खिलाडिय़ों को आरक्षित खिलाड़ी के रूप में रखा गया था।  भारतीय कोच जीशान अली ने कहा कि पेस ने कोई निश्चित कारण नहीं बताया है लेकिन कहा है कि वह सितंबर में होने वाली अगली प्रतियोगिता के लिए उपलब्ध रहेगा।
 
उन्होंने कहा कि उनकी टीम के लिए परिस्थिति चुनौतीपूर्ण होगी लेकिन उनका पक्ष मजबूत है। हालांकि 5 से 8 डिग्री तापमान में खेलना अलग होगा क्योंकि टीम इस परिस्थिति में खेलने की आदी नहीं है।  भारत ने अब तक सात में से 4 प्रतियोगिताओं में न्यूजीलैंड को हराया है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News