जब विराट कोहली ने लगाई धोनी से कार रेस

punjabkesari.in Sunday, Jun 07, 2015 - 12:30 AM (IST)

बेंगलुरू. इंडिया क्रिकेट टेस्ट टीम के कप्तान ने कुछ वर्ष पहले दिल्ली की सडक़ों पर महेंद्र सिंह धोनी के साथ कार रेस लगाई थी। इसमें कोहली ने धोनी से बाजी मार ली थी। कोहली ने हाल ही में क्रिकेट मंथली डिजीटल मैगजीन को दिए इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया। कोहली ने बताया कि मुझे तेज गति से कार चलाना पसंद है और उन्होंने उस रेस को याद किया।
 
उस वक्त ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के लिए टीम इंडिया दिल्ली में थी। 26 वर्षीय कोहली ने कहा- हम माइकल जैक्सन पर आधारित डॉक्यूमेंट्री देखने के लिए जा रहे थे। रात बहुत हो चुकी थी, दूसरी कार में धोनी और सुरेश रैना सवार थे। हमने रेस लगाना शुरू की और यह तय हुआ कि सिनेमा हॉल कौन पहले पहुंचेगा। यह क्रेजी अनुभव था जो मैं कई बार कर चुका हूं। दिन में व्यस्त ट्रेफिक के चलते ऐसा कर नहीं पाते है, इसलिए मुझे रात में कार चलाना पसंद है। जब यह पूछा गया कि क्या उन्होंने सीट बेल्ट लगाए थे तो कोहली ने कहा कि वे हमेशा सीट बेल्ट लगाकर ही ड्राइविंग करते हैं। यदि कार में एयर बैग्स नहीं है तो मैं उसे ड्राइव नहीं करता हूं।
 
मैं हमेशा सुरक्षा से जुड़ी कुछ बातों का विशेष ध्यान रखता हूं। मैं ड्राइविंग के दौरान चश्मा भी पहनकर रखता हूं। हमारे देश में सुरक्षा के मद्देनजर इन छोटी-छोटी बातों का बहुत महत्व होता है, क्योंकि कोई कही से भी अचानक आ जाता है। इस वजह से मैं उस वक्त ड्राइव करना पसंद करता हूं जब सडक़ पूरी तरह खाली हो। आईपीएल के दौरान कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (आरसीबी) के साथियों को लैम्बोर्गिनी गैलार्डो में सवारी करवाई थी। उन्होंने क्रिस गेल को अपनी लिमिटेड एडिशन ऑडी आर8 में भी सैर करवाई थी। गुरुवार को उन्होंने दिल्ली में ऑडी आरएस6 को लांच किया था।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News